27 Apr 2024, 20:09:12 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

रिषभ पंत को हरी झंडी, कोच रिकी पोंटिंग ने बनाया खास प्लान, DC के लिए इस रोल में आएंगे नजर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 11 2024 5:04PM | Updated Date: Mar 11 2024 5:04PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

आईपीएल 2024 अब करीब आ रहा है। 22 मार्च से इसका आगाज होगा। इस साल का पहला मैच आरसीबी और सीएसके बीच खेला जाना है। यानी एमएस धोनी और विराट कोहली फिर से आमने सामने होंगे। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान अब फॉफ डुप्लेसी हैं। इस बीच फैंस को इंतजार इस बात का है कि किस तरह से रिषभ पंत की वापसी होगी। रिषभ पंत साल 2022 के दिसंबर में एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे, इसके बाद से लगातार क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। लेकिन माना जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग से उनकी वापसी होगी। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने रिषभ पंत के लिए एक खास प्लान तैयार किया है। 

पता चला है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए से फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद रिषभ पंत आईपीएल के अगले सीजन में क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। इससे पहले उनके कुछ वीडियो भी सामने आए थे, जहां पंत तैयारी करते हुए नजर आ रहे हैं। अब द आईसीसी रिव्यू में डीसी के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने उम्मीद जताई कि रिषभ पंत टूर्नामेंट की शुरुआत से ही टीम कप्तानी संभालेंगे, लेकिन इसके लिए शर्त है कि उनकी फिटनेस पूरी तरह से ठीक हो। पोटिंग ने कहा है कि उन्हें और टीम मैनेजमेंट को एक बड़ा फैसला लेना होगा। अगर रिषभ पंत फिट हुए तो हमारी कोशिश होगी कि वह टीम की कमान संभालें। इसके साथ ही पोंटिंग ने ये भी कहा कि अगर वे पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो हम कोशिश करेंगे कि उन्हें कोई और रोल दिया जाए। हमें अभी भी कुछ फैसले लेने हैं।

डीसी के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि रिषभ पंत ने वापसी के लिए काफी प्रयास किए हैं और हाल के प्रैक्टिस सेशन में उनके हिस्सा लेने से लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स तैयारी में है कि मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 मार्च को वह मैदान पर हों। पोंटिंग ने कहा कि उसने पिछले कुछ हफ्तों में अभ्यास मैच खेले हैं, जो हमारे लिए वास्तव में अच्छा है। मुझे पता है कि उसने अपने शरीर और अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है, ताकि वह उस स्तर पर वापस आ सके जिसके लिए वो जाना जाता है। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं और पंत की वापसी को लेकर काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं। केवल दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में नहीं, बल्कि मैं उन्हें फिर से क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूं।

साल 2023 के आईपीएल में भी रिषभ पंत अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाए थे। तब टीम की कमान डेविड वार्नर ने संभाली थी। ​डेविड वार्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे और टीम की कप्तानी भी कर रहे थे। उनकी कप्तानी में ही एसआरएच ने साल 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन वार्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 10 टीमों के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स नौवें नंबर पर रही थी। टीम ने उस साल जो अपने 14 मैच खेले, उसमें से 5 में जीत और बाकी नौ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से देखें तो अगर रिषभ पंत की बतौर कप्तान टीम में वापसी होती है तो फिर डेविड वार्नर केवल बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि नया सीजन अब ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में इंतजार इस बात का है कि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जल्द ही रिषभ पंत की वापसी की आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »