28 Apr 2024, 13:13:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

सरफराज खान ने अपनी डेब्यू टेस्ट पारी में जड़ा अर्धशतक, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा का शतक

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 15 2024 5:28PM | Updated Date: Feb 15 2024 5:28PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज (15 फरवरी) से राजकोट में खेला जा रहा है। मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए हैं।

मैच के पहले दिन रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक जमाया। जबकि सरफराज खान ने डेब्यू करते हुए बैजबॉल गेम खेलकर 48 गेंदों पर डेब्यू फिफ्टी जमाई। वो 66 गेंदों पर 62 रन बनाकर रनआउट हुए। जबकि जडेजा ने 198 गेंदों पर अपने करियर का चौथा शतक जमाया।

फिलहाल, जडेजा 110 और कुलदीप यादव 1 रन बनाकर नाबाद हैं। अब यह दोनों ही दूसरे दिन का खेल शुरू करेंगे। जबकि पहले दिन इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने धांसू गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके। जबकि स्पिनर टॉम हार्टले को 1 सफलता मिली।

इस पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 11वां शतक जड़ा, जो 10 पार‍ियों के बाद आया। रोहित शर्मा का आख‍िरी टेस्ट शतक जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के ख‍िलाफ आया था। रोह‍ित ब्रिगेड के तीन व‍िकेट बहुत जल्दी ग‍िर गए थे। 

भारत ने इंग्लैंड की तर्ज पर बैजबॉल स्टाइल में शुरुआत की। लेकिन फ‍िर एक के बाद एक व‍िकेट ग‍िरते चले गए। भारत को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा, जो 10 रन पर मार्क वुड की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। इसके ठीक बाद शुभमन ग‍िल भी 0 पर मार्क वुड का श‍िकार बन गए। फ‍िर रजत पाटीदार भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। रजत जब आउट हुए तो भारत का स्कोर 33-3 हुआ था। इसके बाद रोहित और जडेजा के बीच चौथे व‍िकेट के ल‍िए 204 रनों की पार्टनरश‍िप हुई। रोह‍ित शर्मा 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए। रोह‍ित जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 237 रन था।

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।टीम इंडिया ने इस टेस्ट में 4 बदलाव किए हैं। मुकेश कुमार,अक्षर पटेल, केएस भरत बाहर हुए हैं। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद स‍िराज टीम में वापस आए हैं।

वहीं ध्रुव जुरेल और सरफराज खान का डेब्यू हुआ। मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को अन‍िल कुंबले ने डेब्यू कैप पहनाई। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को दिनेश कार्तिक ने टेस्ट कैप सौंपी। इस दौरान सरफराज के प‍िता नौशाद खान और पत्नी रोमाना जहूर इमोशनल हो गए और रोने लगे।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने राजकोट में होने वाले भारत के ख‍िलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान 14 फरवरी को ही कर दिया था। हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है। वहीं व‍िशाखापत्तनम में डेब्यू टेस्ट खेलने वाले शोएब बशीर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। राजकोट का टेस्ट मैच कप्तान बेन स्टोक्स के लिए खास रहेगा, क्योंकि यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा।

इंग्लैंड की राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

मैच के लिए भारत की प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)

2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम  (भारत 106 रन से जीता)

3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट

4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »