12 Dec 2018, 07:22:16 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » World

कार में होगी होटल जैसी सुविधाएं, बिना ड्राइवर के चलेगी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 25 2018 1:15PM | Updated Date: Nov 25 2018 1:16PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लॉस एंजिल्स। कार का मतलब लगातार बदलता जा रहा है। जल्द ही बाजार में ऐसी कारें आने वाली हैं, जिनमें होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसमें बिस्तर और वाशरूम जैसी सुविधाएं होंगी। तकनीक का जैसे-जैसे विस्तार हो रहा है, वैसे-वैसे नई तकनीक से लैस वाहन भी आ रहे हैं। जल्द ही ऐसे वाहन आएंगे, जिनमें कोई चालक नहीं होगा।
 
पिछले दिनों रेडिकल इनोवेशन ब्रीफिंग में रियल एस्टेट डेवलपर और कॉम्पीशन के संस्थापक जॉन हार्डी ने नए होटल की दो रोमांचक अवधारणाओं को लोगों के सामने पेश किया। ये नए किस्म के होटल भविष्य के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिसमें लोग बिना चालक कारों में यात्रा करते थे। अब तेरहवें वर्ष में वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में नए आतिथ्य वातावरण के लिए पेशेवर आर्किटेक्ट और छात्रों से मौलिक लेकिन व्यावहारिक प्रस्ताव मांगा गया। 
 
चूंकि ज्यादातर आॅटो कंपनियां अपने स्वायत्त वाहनों के लिए विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाती हैं। डिजाइनर लंबी दूरी के यात्रियों के लिए पहली लहर की सेवा के लिए आधारभूत संरचना के विकास की उम्मीद करते हैं। लॉस एंजिल्स स्थित फर्म अप्रैली डिजाइन स्टूडियो ने बिस्तरों और वाशरूम सुविधाओं से सुसज्जित पहियों पर एक कॉम्पैक्ट होटल सूट की कल्पना की है।  
 
जब लंबी दूरी की यात्रा की बात आती है तो इस परियोजना के लिए यह सवाल नहीं उठता है कि बैटरी कितनी देर तक चलती है या कार कितनी देर तक ड्राइव कर सकती है, बल्कि इस बारे में ज्यादा चिंतित रहते हैं कि लोग सीमित स्थान के अंदर कितने समय तक रह सकते हैं। जब आप होटल के कमरे में रहते हैं तो आप बिस्तर, फर्नीचर, वाशरूम, खिड़कियां और प्राकृतिक प्रकाश जैसे वास्तविक स्थान का आनंद ले सकते हैं। 
 
आॅटोनामस ट्रैवल सूट
डिजाइनरों ने इस बारे में समझाया कि आॅटोनामस ट्रैवल सूट यात्रियों को सड़क पर बिना रुकावट के काम करने की अनुमति देता है। सूट में कर्मचारियों, गैस स्टेशन और बाथरूम जैसी जरूरतों के लिए भी स्थान होता है। इस बारे में डिजाइनर ने विस्तार से बताया कि किराए की निजी कार और होटल के कमरे के रूप में काम करते हुए आॅटोनामस ट्रैवल सूट यात्रा का एक नया तरीका और पारंपरिक होटल के अनुभव का विस्तार प्रदान करता है।
 
होटल सुविधाओं के नेटवर्क से जुड़ाव
अप्रैली आॅटोनामस ट्रैवल सूट स्वायत्त होटलों की एक शृंखला को संचालित करता है। यह होटल सुविधाओं का एक नेटवर्क उपलब्ध कराता है। इसमें मेहमानों के अनुरोध पर व्यक्तिगत रूप से सुविधाओं को जोड़ा जाता है। यह भोजन, पेय पदार्थ, स्पा पूल, जिम, मीटिंग रूम, रखरखाव या हाउसकीपिंग प्रदान करता है। शेड्यूल मिलने के बाद प्रत्येक सुविधा को व्यक्तिगत रूप से बुक किया जाता है। ये यात्री को नजदीक में जिम या पूल जैसी होटल सुविधाओं को उपलब्ध कराता है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »