23 Sep 2019, 23:36:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

  • शेयर बाजार को लगे पंख, दो दिन में आठ फीसदी उछला

    कंपनी कर और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती तथा त्योहारी मौसम में आसान ऋण उपलब्ध कराने की सरकार की घोषणाओं के बाद घरेलू शेयर बाजार ने सोमवार को लगातार दूसरे दिन दिवाली मनाई।

  • शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन दिवाली

    कंपनी कर में कटौती, जीएसटी दरों में राहत और आसान ऋण उपलब्ध कराने की सरकार की पहल के बाद घरेलू शेयर बाजार ने लगातार दूसरे दिन दिवाली रही।

  • विदेशी निवेशकों ने अब तक 4,193 करोड़ रुपये निकाले

    विदेशी निवेशकों ने भारतीय पूंजी बाजार से इस महीने में अब तक कुल 4,193 करोड़ रुपये की निकासी की है।

  • कॉर्पोरेट कर में कटौती से लौटी शेयर बाजारों में तेजी

    बीते सप्ताह आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखी गई और सेंसेक्स ने इंट्राडे कारोबार में तेजी का पिछले दस सालों का रिकार्ड तोड़ दिया।

  • निवेशकों को एक दिन में 6.82 लाख करोड़ रुपये की हुयी कमायी

    सरकार के घरेलू कंपनियों को कंपनी कर में भारी छूट देने के बल पर शेयर बाजार में शुक्रवार को रही करीब साढ़े पांच फीसदी की तेजी के बल पर निवेशकों को एक दिन में 6.82 लाख करोड़ रुपये की कमायी हुयी है।

  • कंपनी कर में छूट से शेयर बाजार दिवाली से पहले हुआ रौशन

    मंद पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देने के उद्देश्य से कंपनी कर में सरकार द्वारा की गयी भारी भरकम कटौती के बल पर शेयर बाजार में एक दशक में सबसे बड़ी एकदिनी बढ़त दर्ज की गयी जिससे दिवाली से पहले ही बाजार रौशन हो गया।

  • तेल में उबाल से शेयर बाजार सात महीने के निचले स्तर पर

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को चौतरफा बिकवाली देखी गयी और बीएसई का सेंसेक्स 470.41 अंक यानी 1.29 प्रतिशत टूटकर 01 मार्च के बाद के निचले स्तर 36,093.47 अंक पर आ गया।

  • तेल में नरमी से शेयर बाजार में लौटी रौनक

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर करीब 0.75 प्रतिशत चढ़ गये। वहीं, ओएनजीसी में सबसे ज्यादा दो प्रतिशत की गिरावट रही। सेंसेक्स 140.29 अंक चढ़कर 36,621.38 अंक पर खुला।

  • रुपया 19 पैसे फिसला

    शेयर बाजार में गिरावट और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के पैसा निकालने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में मंगलवार को रुपया 19 पैसे कमजोर होकर करीब दो सप्ताह के बाद के निचले स्तर 71.79 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • तेल की चिंता में शेयर बाजार धड़ाम

    सऊदी अरब में दो तेल संयंत्रों पर हुये हमले के कारण उत्पादन घटने से कच्चे तेल की कीमतों में आगे तेजी आने की आशंका में मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तीव्र गिरावट दर्ज की गयी।

  • सऊदी तेल संयंत्रों पर हमले से लुढ़का शेयर बाजार

    सऊदी अरब में कच्चे तेल के दो संयंत्रों पर ड्रोनों से किये गये हमले तथा उसके बाद अमेरिका और ईरान के बीच बढ़े तनाव के कारण सोमवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट में आ गये।

  • अगले सप्ताह शेयर बाजार में तेजी रहने की उम्मीद

    बीएसई का 20 शेयरों वाला सेंसेक्स समीक्षाधीन अवधि में 403 अंक अर्थात 1.09 प्रतिशत बढ़कर 37384.99 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 129.70 अंक अर्थात 1.18 प्रतिशत चढ़कर 11075.90 अंक पर रहा।

  • रुपया 22 पैसे चढ़ा

    दुनिया की प्रमुख मुद्राओं में रही नरमी के साथ ही घरेलू स्तर पर शेयर बाजार की तेजी से मिले समर्थन के बल पर शुक्रवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 22 पैसे चढ़कर 70.92 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 281 अंक और निफ्टी 93 अंक चढ़ा

    अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव को कम करने की दिशा में वार्ता में प्रगति होने से वैश्विक बाजार में रही तेजी के साथ ही घरेलू स्तर पर तेल एवं गैस, ऑटो और बैकिंग जैसे समूहों में हुयी लिवाली के बल पर शेयर बाजार में तेजी रही।

  • रुपया 52 पैसे चढ़ा

    दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर पड़ने और घरेलू स्तर पर उठाव सुस्त होने से गुरूवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 52 पैसे चढ़कर 26 दिनों के उच्चतम स्तर 71.14 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • शेयर बाजार में तेजी जारी, सेंसेक्स 125 अंक और निफ्टी 33 अंक ऊपर

    वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर ऑटो, रियलटी और धातु समूह में हुयी लिवाली के बल पर शेयर बाजार में बुधवार को लगातार तीसरे दिन तेजी बनी रही और इस दौरान सेंसेक्स 125 अंक तथा निफ्टी 33 अंक चढ़ने में सफल रहा।

  • शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 337 अंक चढ़ा

    अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव में कमी आने के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार से मिले सकरात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर ऑटोमोबाइल उद्योग को सरकार की ओर मिले आश्वासन के बल पर हुई लिवाली से शुक्रवार को शेयर बाजार बढ़त बनाने में सफल रहा।

  • शेयर बाजार में आई सेंसेक्स 200 अंक ऊपर उछाला

    बाजार की तेजी के साथ शुरुआत हुई है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान में खुले हैं। सेंसेक्स 0.45 परसेंट की तेजी के साथ 36,809 के स्तरों पर खुला है। वहीं निफ्टी भी 0.37 की तेजी के साथ 10,888 के स्तरों पर खुला है।

  • शेयर बाजार में सुधार, सेंसेक्स 162 अंक और निफ्टी 47 अंक ऊपर

    यूरोप और एशियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर बैकिंग और धातु समूह में हुयी लिवाली के बल पर शेयर बाजार में बुधवार को सुधार हुआ जिससे बीएसई का सेंसेक्स 162 अंक और निफ्टी 47 अंक की बढ़त बनाने में सफल रहा।

  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबर में बुधवार को कमजोरी का रुख है। प्रमुख सेंसेक्स सुबह 9.31 बजे 128.55 अंकों की गिरावट के साथ 36,434.36 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 31.65 अंकों की कमजोरी के साथ 10,766.25 पर कारोबार करते देखे गए।

  • शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 770 अंक लुढ़का

    कमजोर आर्थिक आँकड़ों के दबाव में निवेशकों का विश्वास डगमगाने से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में हाहाकार मच गया और चौतरफा बिकवाली के बीच प्रमुख सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही।

  • शेयर बाजार औंधे मुंह नीचे: सेंसेक्स 550 और निफ्टी 150 अंक नीचे

    चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद के सात साल के निचले स्तर पर पहुंच जाने और जुलाई में आठ प्रमुख उद्योगों के सूचकांक में मात्र 2.1 प्रतिशत की निराशाजनक बढ़ोतरी के समाचारों से देश के शेयर बाजार मंगलवार को औंधे मुंह नीचे आ गए।

  • सेंसेक्स 632 अंक और निफ्टी 194 अंक चढ़ा

    सुस्त पड़ रही अर्थव्यवस्था को गति देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा की गयी राहत घोषणाओं के बल पर बीते सप्ताह में तेजी दर्ज की गयी लेकिन अगले सप्ताह फिर से शेयर बाजार में तीव्र गिरावट की आशंका जतायी जा रही है।

  • शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 77,222 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से आठ के बाजार पूंजीकरण में पिछले सप्ताह 77,222.53 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के पूंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली।

  • बैंकिंग, ऑटो के शेयर लुढ़के, शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

    आर्थिक मंदी की चिंता में विदेशों में रही गिरावट और बैंकिंग तथा वित्तीय क्षेत्र के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटीसी जैसी दिग्गज कंपनियों में बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को लगातार दूसरे दिन टूटते हुए करीब एक सप्ताह के निचले स्तर पर आ गए।

  • सेंसेक्स 383 अंक लुढ़का

    आर्थिक मंदी की चिंता में विदेशों में रही गिरावट और बैंकिंग तथा वित्तीय क्षेत्र के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटीसी जैसी दिग्गज कंपनियों में बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को लगातार दूसरे दिन टूटते हुये करीब एक सप्ताह के निचले स्तर पर आ गये।

  • शुरुआती कारोबार में 260 अंक सेंसेक्स टूटा, निफ्टी 11000 से नीचे फिसला

    विदेशी बाजार से मिले कमजोर संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती कारोबार में निवेशकों का मनोबल ठंडा रहा जिससे सेंसेक्स 260 अंक टूट गया और निफ्टी भी 11,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे फिसल कर 10,965 पर आ गया।

  • वैश्विक मंदी की आशंका में लुढ़का शेयर बाजार

    सेंसेक्स की कंपनियों में येस बैंक ने साढ़े सात प्रतिशत का नुकसान उठाया। धातु क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों वेदांता और टाटा स्टील के शेयर चार फीसदी से अधिक टूटे।

  • शेयर बाजार में मंद कारोबार, शुरुआती बढ़त के बाद टूटा सेंसेक्स

    घरेलू शेयर बाजार में लगातार तीन सत्रों की तेजी के बाद बुधवार को मंद कारोबार चल रहा था। शुरुआती बढ़त के बाद सेंसेक्स और निफ्टी-दोनों में लाल निशान के साथ कारोबार चल रहा था।

  • लगातार तीसरे दिन गुलजार हुआ बाजार, सेंसेक्स 147 अंक चढ़ा

    निवेश बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा किये गये उपायों और विदेशों से मिले सकारात्मक संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन तेजी देखी गयी।

  • शेयर बाजार में तेजी का माहौल, निफ्टी 11000 के ऊपर

    घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को फिर मजबूत कारोबारी रुझान के बीच प्रमुख संवेदी सूचकांकों में बढ़त का सिलसिला जारी रहा।

  • शेयर बाजार की तेजी के बावजूद रुपया लुढ़का

    शेयर बाजार में रही तूफानी तेजी के बावजूद दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में रही मजबूती के कारण सोमवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा कारोबार में रुपया 36 पैसे फिसलकर 72 डॉलर के स्तर को पार करते हुये 72.02 रुपए प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

  • वित्तीय घोषणाओं से बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स उछला

    केंद्र सरकार द्वारा घरेलू और विदेशी निवेशों को बढ़ावा देने के उपायों की पिछले सप्ताह की गई घोषणाओं के कारण सोमवार को शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखी गई।

  • सेंसेक्स 277 अंक ऊपर, निफ्टी में 73 अंकों की तेजी

    घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को घरेलू और विदेशी कारकों से प्रमुख शेयर संवेदी सूचकांकों में भारी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा। हालांकि मध्याह्न से पहले के कारोबार के दौरान सेंसेक्स तकबरीन 277 अंक ऊपर बना हुआ था

  • वित्तीय घोषणाओं से बाजार में लौट सकती है रौनक

    लगातार दो सप्ताह गिरावट में रहने के बाद केंद्र सरकार द्वारा गत शुक्रवार को की गयी वित्तीय घोषणाओं के कारण आने वाले सप्ताह में शेयर बाजार में रौनक लौट सकती है।

  • शेयर बाजार : वायदा विकल्प तय करेंगे चाल

    अगले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का रुख बना रह सकता है, क्योंकि निवेशक अगस्त 2019 से सितंबर 2019 सीरीज के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे।

  • शेयर बाजार में लगातार दूसरे हफ्ते जारी रहा गिरावट का दौर

    बीते सप्ताह सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लगातार दूसरे हफ्ते गिरावट के साथ बंद हुए। निफ्टी जहां 11,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स 37,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे बंद हुआ।

  • गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स 228 अंक और निफ्टी 88 अंक बढ़ा

    वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर धातु, तेल एवं गैस और एनर्जी समूह की कंपनियों में लिवाली के बल पर शुक्रवार को शेयर बाजार चार दिनों की गिरावट से उबरकर बढ़त बनाने में कामयाब रहा।

  • शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 587 अंक लुढ़का

    वैश्विक स्तर से मिले कमजोर संकेतों, नकारात्मक निवेशधारणा और विदेशी निवेशकों की बिकवाली के कारण घरेलू शेयर बाजार गुरूवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट लेकर बंद हुआ।

  • रुपया 16 पैसे मजबूत

    दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में आयी नरमी के बल पर बुधवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 16 पैसे मजबूत होकर 71.55 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।

  • दूसरे दिन टूटा शेयर बाजार, निफ्टी 11 हजार से नीचे उतरा

    घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को लगातार दूसरे दिन बिकवाली हावी रही और बीएसई का सेंसेक्स 267.64 अंक यानी 0.72 प्रतिशत लुढ़ककर एक सप्ताह के निचले स्तर 37,060.37 अंक पर आ गया।

  • शुरुआती कारोबार में 90 अंक फिसला सेंसेक्स

    भारतीय शेयर बाजार में कमजोर कारोबारी रुझान के कारण बुधवार को भी प्रमुख संवेदी सूचकांकों में गिरावट का रुख जारी रहा। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 90 अंक टूटा और निफ्टी भी सपाट खुलने के बाद फिसल गया।

  • रुपया 28 पैसे टूटा, साढ़े छह माह के निचले स्तर पर

    दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में रही मजबूती और घरेलू शेयर बाजार की गिरावट के दबाव में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया मंगलवार को 28 पैसे लुढ़ककर साढ़े छह महीने के निचले स्तर 71.71 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • बाजार ने शुरुआती बढ़त गंवाई, सेंसेक्स 74 अंक लुढ़का

    बाजार आरंभ में तेजी के साथ खुला था, लेकिन कुछ ही देर में लाल निशान में उतर गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों में हुई बिकवाली से बाजार पर दबाव रहा।

  • सेंसेक्स 52 अंक चढ़ा, निफ्टी में मामूली बढ़त

    विदेशों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिवस तेजी रही और बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 52.16 अंक यानी 0.14 प्रतिशत की बढ़त में 37,402.49 अंक पर पहुँच गया।

  • सेंसेक्स 232 और निफ्टी ने 62 अंक टूटे

    देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह की चाल सरकार के अर्थव्यवस्था को उबारने के कदमों पर निर्भर करेगी । बीते सप्ताह मुंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक उठापटक भरे कारोबार के बाद 231.58 अंक अर्थात 0.62 प्रतिशत की गिरावट से 37350.33 अंक पर बंद हुआ ।

  • सेंसेक्स 232 और निफ्टी ने 62 अंक टूटे

    देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह की चाल सरकार के अर्थव्यवस्था को उबारने के कदमों पर निर्भर करेगी। बीते सप्ताह मुंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक उठापटक भरे कारोबार के बाद 231.58 अंक अर्थात 0.62 प्रतिशत की गिरावट से 37350.33 अंक पर बंद हुआ।

  • मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

    देश के शेयर बाजारों में आज उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में शुक्रवार को बैंकिंग और आटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में बढ़त से मामूली तेजी का रुख रहा।

  • शेयर बाजार में जोरदार गिरावट, सेंसेक्स 37 हजार से नीचे

    पूर्वाह्न् 10.05 बजे सेंसेक्स पिछले सत्र से 178.55 अंकों यानी 0.48 फीसदी की कमजोरी के साथ 37,132.98 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 59.75 अंकों यानी 0.54 फीसदी की कमजोरी के साथ 10,969.65 पर कारोबार कर रहा था।

  • डालर के मुकाबले रुपए में 14 पैसे की मजबूती

    अंतर बैकिंग विदेशी मुद्रा बाजार में बुधवार को डालर के मुकाबले रुपए में बड़ी उठापटक रही। कारोबार की समाप्ति पर एक डालर की कीमत गत दिवस की तुलना में 14 पैसे घटकर 71.27 रुपए रह गई।

  • हरे निशान में खुला शेयर बाजार

    देश का शेयर बाजार बुधवार को मजबूती के साथ खुला। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 275.34 अंकों की मजबूती के साथ 37,233.50 पर, जबकि निफ्टी 77.4 अंकों की बढ़त के साथ 11,003.25 पर खुला।

  • सेंसेक्स में 600 अंक की गिरावट

    वैश्विक कारणों की वजह से मंगलवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई। वैश्विक कारणों की वजह से एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस और आईटीसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में गिरावट आई।

  • खुदरा मुद्रास्फीति की दर 3.15 प्रतिशत पर

    घरेलू बाजार में मांग के अनुरूप आवक स्थिर रहने से जुलाई 2019 में खुदरा मुद्रास्फीति की दर 3.15 प्रतिशत पर दर्ज की गयी है जो पिछले महीने और पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले गिरावट में रही है।

  • बंद रहा शेयर, मुद्रा बाजार

    बकरीद के मौके पर सोमवार को शेयर और मुद्रा बाजार बंद रहे। कारोबारियों ने बताया कि बकरीद का त्योहार होने के कारण आज शेयर बाजार में अवकाश रहा।

  • सेंसेक्स निफ्टी में आई तेजी चार हफ्तों की गिरावट पर लगा ब्रेक

    बीते सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार सप्ताह से जारी गिरावट थम गई और सेंसेक्स 463.69 अंकों या 1.24 फीसदी की तेजी के साथ 37,581.91 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 112.30 अंकों या 1.02 फीसदी की तेजी के साथ 11,109.65 पर बंद हुआ।

  • रुपया नौ पैसे कमजोर

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने के कारण अंतरबैकिंग मुद्रा बाजार में शुक्रवार को रुपये में नरमी रही और यह नौ पैसे टूटकर 70.78 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • लगातार दूसरे सप्ताह घटा विदेशी मुद्रा भंडार

    देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार दूसरे सप्ताह घटते हुये 02 अगस्त को समाप्त सप्ताह में 69.72 करोड़ डॉलर घटकर 428.95 अरब डॉलर रह गया।

  • शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, 37,600 के ऊपर गया सेंसेक्स

    विदेशी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों और सकारात्मक घरेलू कारकों से भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कारोबारी रुझान में तेजी देखने को मिली और शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 285 अंकों का उछाल आया और निफ्टी भी 90 अंक उछला।

  • मजबूत वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 637 अंक उछला

    विदेशों से मिले सकारात्मक संकेतों और रिलायंस तथा एचडीएफसी बैंक जैसी दिग्गज कंपनियों में लिवाली से गुरुवार को घरेलू शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखी गयी। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 636.86 अंक यानी 1.74 प्रतिशत चढ़कर 37,327.36 अंक पर पहुँच गया।

  • रुपया लगातार पाँचवें दिन टूटा, पाँच माह के निचले स्तर पर

    शेयर बाजार में गिरावट और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के बाजार से पैसा निकालने से अंतरबैंकिंग पूँजी बाजार में रुपये में लगातार पाँचवें दिन गिरावट रही और बुधवार को आठ पैसे टूटकर 01 मार्च के बाद के निचले स्तर 70.89 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • विकास अनुमान घटाने से 286 अंक लुढ़का सेंसेक्स

    भारतीय रिजर्व बैंक के बुधवार को जारी मौद्रिक नीति बयान में चालू वित्त वर्ष का विकास अनुमान घटाने से घरेलू शेयर बाजार दबाव में आ गये और बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सेंसेक्स 286.35 अंक लुढ़ककर पाँच महीने के निचले स्तर 35,690.50 अंक पर आ गया।

  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.32 बजे 52.39 अंकों की गिरावट के साथ 36,924.46 पर कारोबार करते देखा गया।

  • गिरावट में लिवाली से सुधरा शेयर बाजार

    वैश्विक स्तर से मिले संकेतों के बीच घरेलू शेयर स्तर पर हाल के दिनों में हुयी भारी गिरावट में लिवाली के बल पर मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त बनाने में सफल रहा।

  • मुद्रा कारोबार में रुपया 1.13 रुपये फिसला

    वैश्विक स्तर पर शेयर बाजार में गिरावट के साथ चीन के अपनी मुद्रा के अवमूल्यन करने के कारण डॉलर में आयी तेजी से सोमवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा कारोबार में भारतीय मुद्रा पर भारी दबाव दिखा और इस दौरान रुपया 1.13 रुपये फिसलकर 70.73 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

  • शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 418अंक और निफ्टी 135 अंक नीचे

    बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 418.38 अंक गिरकर 37 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे 36699.84 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 134.75 अंक टूटकर 10862.60 अंक पर रहा।

  • नये ऑर्डरों के दम पर सेवा क्षेत्र ने पकड़ी रफ्तार

    नये ऑर्डरों में खासी बढ़ोतरी के दम पर जुलाई में देश के सेवा क्षेत्र में वृद्धि लौट आयी और आईएचएस मार्किट द्वारा जारी सूचकांक एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया।

  • आरबीआई के बयान पर निर्भर करेगी शेयर बाजार की चाल

    कंपनियों के खराब वित्तीय परिणामों तथा विदेशों से मिले नकारात्मक संकेतों के दबाव में बीते सप्ताह दो से ढाई प्रतिशत की गिरावट में रहने के बाद आने वाले सप्ताह में घरेलू शेयर बाजारों का रुख मुख्य रूप से रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के बयान पर निर्भर करेगा।

  • विदेशी मुद्रा भंडार 72.7 करोड़ डॉलर घटा

    देश का विदेशी मुद्रा भंडार 26 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 72.7 करोड़ डॉलर घटकर 429.64 अरब डॉलर पर रहा। रिजर्व बैंक के आंकड़ों के अनुसार, 26 जुलाई को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार का सबसे बड़ा घटक विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति 1.73 अरब डॉलर गिरकर 399.35 अरब डॉलर रह गया।

  • गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स 100 अंक और निफ्टी 17 अंक ऊपर

    वैश्विक स्तर पर रही गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर टेलीकॉम जैसे समूहों में हुई लिवाली के बल पर शुक्रवार को शेयर बाजार गिरावट से उबरते हुये बढ़त बनाने में सफल रहा।

  • शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्‍स 36,700 के नीचे

    घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को भी गिरावट का सिलसिला जारी रहा। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 350 अंक से ज्यादा का गोता लगाते हुए 36,664.26 तक गिरा।

  • सेंसेक्स 463 अंक गिरा और निफ्टी 10980 पर बंद

    कारोबार के अंत में सेंसेक्स 462.80 अंक यानी 1.23 फीसदी गिरकर 37,018.32 पर और निफ्टी 138 अंक यानी 1.24 फीसदी गिरकर 10,980 के स्तर पर बंद हुआ।

  • शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 462.80 अंकों की गिरावट के साथ बंद

    देश का शेयर बाजार गुरुवार को हाहाकार मंच गया। क्योंकि शेयर बाजार में 462.80 अंक की गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स 462.80 अंक नीचे गिरकर 37,018.32 बंद हुआ।

  • लाल निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 240 अंक लुढ़का

    देश का शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ खुला। शुरुआती कारोबार में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.48 बजे 240.98 अंक फिसलकर 37,240.14 पर कारोबार करते देखा गया।

  • घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर में 62.50 रुपये की गिरावट

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस के दामों में आयी गिरावट से बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर में 62.50 रुपये की गिरावट आयी है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम का गैर सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर गुरुवार से 574.50 रुपये का मिलेगा।

  • शेयर बाजार में गिरावट पर ब्रेक

    वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर हुयी लिवाली के बल पर दो दिनों की गिरावट से उबरते हुये बुधवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त बनाने में सफल रहे।

  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स 146.15 अंक लुढ़का

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.08 बजे 146.15 अंकों की गिरावट के साथ 37,251.09 पर कारोबार करते देखा गया।

  • शेयर बाजार दूसरे दिन भारी गिरावट के साथ बंद हुआ

    वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित रूख के बीच घरेलू स्तर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज और बैंकिंग समूह के शेयरों में हुयी बिकवाली कें कारण घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरावट में बंद हुआ।

  • मुद्रा कारोबार में रुपया 14 पैसे मजबूत

    वैश्विक स्तर पर दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के नरम पड़ने से सोमवार को घरेलू स्तर पर अंतरबैंकिंग मुद्रा कारोबार में रुपया 14 पैसे चढ़कर 68.75 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।

  • शेयर बाजार के गिरावट साथ बंद

    एशियाई बाजारों के गिरावट में रहने के बीच ऑटोमोबाइल कंपनियों और धातु समूह में हुयी भारी बिकवाली के कारण घरेलू शेयर बाजार सोमवार को गिरावट लेकर बंद हुआ।

  • विदेशी मुद्रा भंडार 430 अरब डॉलर के पार

    देश का विदेशी मुद्रा भंडार 19 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 1.58 अरब डॉलर बढ़कर पहली बार 430 अरब डॉलर के पार 430.38 अरब डॉलर पर पहुंच गया। इससे पहले 12 जुलाई को समाप्त सप्ताह में यह 1.11 अरब डॉलर घटकर 428.80 अरब डॉलर पर रहा था।

  • नकदी बढ़ाने की योजना के तहत नए एक्सचेंजों के लिए नियमों में ढील

    पूंजी बाजार नियामक सेबी ने शुक्रवार को नए एक्सचेंजों के लिए नकदी बढ़ाने की योजनाओं के तहत प्रोत्साहन देने के लिए पहले पांच साल के दौरान शर्तों में ढील दी है।

  • शेयर बाजार में सातवें सत्र में गिरावट जारी

    घरेलू शेयर बाजार पर लगातार सातवें दिन शुक्रवार को गिरावट जारी रही। हालांकि शुरूआती कारोबार के दैरान सेंसेक्स और निफ्टी में उतार चढ़ाव देखने को मिला।

  • शेयर बाजार छह दिन बाद बढ़त के साथ बंद

    शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार छह दिन की लंबी गिरावट के बाद बढ़त के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 50 अंक और निफ्टी 32 अंकों की मजबूती के साथ बंद हुआ।

  • विदेशी मुद्रा भंडार 430 अरब डॉलर के पार

    देश का विदेशी मुद्रा भंडार 19 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 1.58 अरब डॉलर बढ़कर पहली बार 430 अरब डॉलर के पार 430.38 अरब डॉलर पर पहुँच गया। इससे पहले 12 जुलाई को समाप्त सप्ताह में यह 1.11 अरब डॉलर घटकर 428.80 अरब डॉलर पर रहा था।

  • छह दिन बाद शेयर बाजार में लौटी तेजी

    बैकिंग और वित्तीय क्षेत्र के साथ ही वाहन कंपनियों में हुई लिवाली से घरेलू शेयर बाजारों में छह दिन की गिरावट के बाद शुक्रवार को तेजी लौट आयी।

  • शेयर बाजार में सातवें सत्र में गिरावट जारी

    घरेलू शेयर बाजार पर लगातार सातवें दिन शुक्रवार को गिरावट जारी रही। हालांकि शुरूआती कारोबार के दैरान सेंसेक्स और निफ्टी में उतार चढ़ाव देखने को मिला।

  • शेयर बाजार में लगातार छठें दिन गिरावट

    वैश्विक स्तर पर मिलेजुले रूख के बीच घरेलू स्तर पर शेयर बाजार गुरूवार को शुरूआती बढ़त को बनाये रखने में असफल रहा और रिलायंस इंडस्ट्रीज एवं टाटा मोटर्स जैसी दिग्गज कंपनियों में हुयी बिकवाली के कारण यह लगातार छठे दिन गिरावट लेकर बंद हुआ।