22 Oct 2019, 22:02:52 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पटना ने बंगाल को 69-41 से हराकर जीत से ली विदाई ग्रेटर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 7 2019 12:36AM | Updated Date: Oct 7 2019 12:36AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नोएडा। पटना पायरेट्स ने बंगाल वॉरियर्स को रविवार को प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले में 69-41 से हराकर इस सत्र में जीत से विदाई ली। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया यह मुकाबला प्रो कबड्डी इतिहास का सबसे हाई स्कोरिंग मैच बन गया जहां दोनों टीमों ने कुल 110 अंक हासिल किए। प्रो कबड्डी लीग के इस सत्र में यह पटना का आख़रिी मुकाबला था जहां उसने जीत के साथ इस टूर्नामेंट से विदाई ली। पटना के परदीप नरवाल एक बार फिर अपनी टीम की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने एक और सुपर-10 के साथ 34 रेड अंक हासिल किए। उन्होंने सुपर टैकल के साथ 2 टैकल अंक भी लिए।
 
परदीप ने इस मैच में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। इस सीजन में 302 रेड प्वाइंट्स के साथ वह लगातार दो सीजÞन में 300 रेड प्वाइंट्स लेने वाले खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा वह एक मैच में 30 या उससे ज्यादा रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के पहले और एकमात्र खिलाड़ी भी बन गए। बंगाल की ओर से राकेश नरवाल ने भी सुपर-10 हासिल किया जबकि अपने डेब्यू मैच में सौरभ पाटिल ने भी सुपर-10 के साथ 11 अंक लेकर सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। पहले हाफ में बंगाल वॉरियर्स ने शुरुआत अच्छी की और 9-6 की बढ़त हासिल कर ली। पटना पायरेट्स पर ऑलआउट का ख़तरा भी मंडराने लगा, लेकिन यहां पटना के डिफेंस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो सुपर टैकल लिए।
 
पटना की ओर से विकास जगलान ने पहला जबकि नीरज ने दूसरा टैकल किया। इसके बाद मैट पर वापस लौटे परदीप की आंधी में बंगाल की टीम संभल नहीं पायी और ऑलआउट हो गई। इसके बाद भी परदीप का कहर जारी रहा और पहले ही हाफ में परदीप ने अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया जो इस सीजÞन का 15वां और उनके करियर का 59वां सुपर-10 था। हाफ टाइम पर परदीप 12 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे और पटना 27-17 से आगे चल रही थी। दूसरे हाफ में भी पटना की पकड़ मजबूती से बनी रही और पटना ने शुरुआत में ही बंगाल को दूसरी बार ऑलआउट करते हुए बड़ी बढ़त हासिल कर ली। बंगाल की ओर से राकेश नरवाल ने भी सुपर-10 हासिल करते हुए अपनी टीम को लगातार वापसी कराने की कोशिश की लेकिन पटना के जब भी खिलाड़ी कम होते तो वह सुपर टैकल के जÞरिए मैच में वापसी कर रही थी।
 
खेल के आख़री मिनटों में पटना की टीम 15 अंक से आगे चल रही थी कि तभी परदीप नरवाल ने अपनी एक रेड में 6 खिलाड़यिों का शिकार करते हुए अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इसके बाद व्हिसल बजने के साथ पटना ने जीत के साथ प्रो कबड्डी के इस सीजन से विदाई ले ली। प्रो कबड्डी इतिहास में पटना पायरेट्स की बंगाल वॉरियर्स पर ये 16 मैचों में 10वीं जीत है और इस सीजन की पहली जीत भी है। इस जीत के साथ ही पटना पायरेट्स 51 अंकों के साथ आठवें नंबर पर आ गई है। बंगाल वॉरियर्स इस हार के बावजूद दूसरे स्थान पर कायम है। सात अक्टूबर को इसी स्थान पर दो मैच खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में तेलुगू टाइटन्स और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज का सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »