मुंबई। चीन के शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक पर अब राजनीतिक विज्ञापन नहीं दिखेंगे। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने एक बयान में दी है। चीनी वीडियो ऐप TikTok ने गुरुवार को कहा कि वह अपने मंच पर पेड राजनीतिक विज्ञापनों को जगह नहीं देने वाला, क्योंकि वे अपने लाखों उपयोगकर्ताओं को ये सब नहीं देना चाहते। यह हमारे यूजर्स के लिए फिट नहीं बैठता। बीजिंग बायटेंस टेक्नॉलॉजी कंपनी द्वारा निर्मित, TikTok उपयोगकर्ताओं को स्पेशल इफ़ेक्ट्स के साथ छोटी वीडियो बनाने और साझा करने की अनुमति देता है और भारत सहित दक्षिण पूर्व एशिया में यह ऐप बेहद लोकप्रिय है।
TikTok के ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट ब्लेक चंडली ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम ऐसे पेड विज्ञापनों की अनुमति नहीं देंगे जो किसी उम्मीदवार, वर्तमान नेता, राजनीतिक दल या समूह को बढ़ावा देते हैं या उसका विरोध करते हैं या संघीय, राज्य, या स्थानीय स्तर पर जारी होते हैं। इसमें चुनाव-संबंधित विज्ञापन, वकालत विज्ञापन, या विज्ञापन जारी करना शामिल है।
साउथ चीन मॉर्निंग पोस्ट की जुलाई की एक रिपोर्ट के मुताबिक वैश्विक रूप से मंथली सक्रिय उपयोगकर्ताओं में टिकटॉक ने 500 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। एरियाना ग्रांडे और केटी पेरी जैसी हस्तियों की उपस्थिति के साथ, यह प्लेटफार्म टीनएजर्स के बीच काफी हिट है।