18 Jun 2019, 02:18:45 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

पाक के 12 सैनिक और सात आतंकी मार गिराए

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 23 2019 12:32AM | Updated Date: Mar 23 2019 12:32AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

श्रीनगर। एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसका भारत के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के 12 सैनिकों को ढेर कर दिया। इसके अलावा भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 22 जवान बुरी तरह घायल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों के शव एमआई-17 हेलीकॉप्टर से रावलपिंडी ले जाए गए। शुक्रवार को सुंदरबनी सेक्टर से सीजफायर उल्लंघन करने के दौरान भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई की। इसमें 10 पाकिस्तानी सैनिक और दो पाक सैन्य अफसरों समेत 12 सैनिक ढेर हो गए हैं। 
 
इस सीजफायर उल्लंघन में पाकिस्तान की तरफ से दो एमआई-17 चॉपर का भी इस्तेमाल किए जाने की भी खबर है। भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान की पांच चौकियां भी तबाह हो गई हैं। पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और जम्मू जिलों में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पल्लनवाला, सुंदनबनी और नौशेरा सेक्टरों में गुरुवार को रातभर मोर्टार दागे और गोलीबारी की। पल्लनवाला सेक्टर में घायल सेना के दो जवानों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के 12 जवानों को ढेर कर दिया है। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने कश्मीर में हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में सात आतंकियों को मार गिराया है।
 
सीमा पर पाक की हलचल बढ़ी
खुफिया सूत्रों ने बताया है कि सीमा पर पाकिस्तानी सेना सक्रिय हो गई है। ताजा समाचार में पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर इलाके में नियंत्रण रेखा और पंजाब सीमा पर भी जवान तैनात कर दिए हैं। पाकिस्तान लगातार बॉर्डर पर जवानों की संख्या बढ़ा रहा है।  पाकिस्तानी सेना पहले ही कश्मीर क्षेत्र में सीमा पर अपनी तैनाती बढ़ा रही थी, लेकिन इस बार पंजाब इलाके तक सैन्य हलचल बढ़ी है। पाकिस्तान सेना की टुकड़ी 4 कॉर्प्स और 10 कॉर्प्स वाले क्षेत्र में ये तैनाती बढ़ी है। 4 कॉर्प्स का हेडक्वार्टर लाहौर में है, जो कि पंजाब बॉर्डर के आस-पास की सुरक्षा को संभालता है। जबकि, 10 कॉर्प्स का हेडक्वार्टर रावलपिंडी में है, जहां पर काफी हलचल देखने को मिल रही है। इन दोनों हेडक्वार्टर के करीब 50 फीसदी जवान बॉर्डर के करीब बढ़ चुके हैं।

तीन जगह हुई मुठभेड़
कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू और कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में पिछले 24 घंटे में सात आतंकी मारे गए हैं। वहीं आतंकियों ने एक 12 साल के मासूम की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक बांदीपोरा जिले के मीर मोहल्ला इलाके में दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने इस मासूम बच्चे सहित दो लोगों को बंधक बनाकर रखा था। उधर, मारे गए आतंकवादियों में एक लश्कर का कमांडर बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो अन्य आतंकवादियों को मार गिराया। सोपोर के वारपोरा इलाके में एक अन्य मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए। एक अन्य मुठभेड़ में दो और आतंकी मारे गए। पुलिस के मुताबिक अभी कुछ जगहों पर मुठभेड़ जारी है। घाटी में सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया जिसे बाद में दिखाया गया।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »