26 Apr 2024, 11:41:27 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

कप्तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 11 2019 6:43PM | Updated Date: Mar 11 2019 6:44PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मोहाली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया से चौथा वनडे हारने के बाद अंपायर समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को लेकर असंतुष्टि प्रकट करते हुए कहा है कि इसमें निरंतरता का साफ अभाव है। पंजाब के आईएस बिंद्रा  स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे में भारतीय टीम को चार विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गई है। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद एश्टन टर्नर को लेकर रिव्यू पर हैरानी जताते हुए डीआरएस प्रणाली पर निराशा जताई।
 
उन्होंने कहा - डीआरएस हर मैच के साथ यह मुद्दा बनता जा रहा है। इसमें निरंतरता का अभाव है। हमारे लिए वह निर्णायक पल था और उसके हाथ से निकलने के साथ मैच भी हमारे हाथ से चला गया। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 44वें ओवर में गेंद को ऑफ स्टम्प के बाहर फेंका और एश्टन स्टम्प्स आउट होने से बचने के लिए भागे और चूक गए। विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने कुछ लड़खड़ाने के बाद गेंद को हाथों में ले गिल्लियां उड़ा दीं और स्टम्पिंग अपील पर तीसरे अंपायर का सहारा लिया गया जबकि पंत ने कप्तान विराट को डीआरएस लेने के लिए भी कहा। शायद उन्हें लगा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है। 
 
स्टम्पिंग की अपील को ठुकरा दिया गया और टर्नर ने 43 गेंदों पर नाबाद 84 रन की मैच विजयी पारी खेल डाली जिसके लिये वह मैन ऑफ द मैच बने। पंत ने दो बार युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्टम्पिंग के मौके गंवाये थे जिसका ऑस्ट्रेलिया ने पूरा फायदा उठा लिया। टर्नर का मौका तो बहुत ही आसान था लेकिन पंत गेंद को ठीक से पकड़ नहीं पाये जिसपर गेंदबाज चहल ने खासी नाराजगी जतायी। 
 
विराट ने माना कि पंत की खराब स्टम्पिंग से टर्नर को मौका मिला और उन्होंने अहम पारी खेलकर भारत के हाथों से जीत छीन ली। उन्होंने कहा - एक समय गेंद बहुत गीली हो गई थी इसलिये सही दिशा में गेंदबाजी मुश्किल हो रही थी। स्टम्पिंग  से भी निराशा हाथ लगी और अच्छे मौके हाथ से निकल गये। 30 वर्षीय कप्तान ने कहा - हमें यकीन है कि आखिरी मैच बहुत आक्रामक और निर्णायक होगा।
 
इस सीरीज में भी हमारे पास दो मैच हमारी गलतियां सिखाने वाले रहे हैं। हम किसी भी स्थिति को हल्के में नहीं ले सकते हैं। जीत के लिये हमें बहुत मेहनत करनी होगी। हमें यह हार काफी दुख देगी। हमें अगले मैच में पूरी ताकत से उतरना होगा ताकि सीरीज जीत सकें। भारत और ऑस्ट्रेलिया अभी पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी पर आ गई हैं और निर्णायक मैच बुधवार को नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »