बेंगलुरू। अमेजन अपने सबसे बड़े ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेलिब्रेशन का साक्षी बना। अमेजन ने 12-आॅवर प्राइम अर्ली एक्सेनस के बाद 10 से 15 अक्टूबर तक चली सेल में अपनी विभिन्न लोकप्रिय श्रेणियों में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। अमेजन इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा हमें 5वें ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।
पिछले 36 घंटों में हुई बिक्री पिछले साल की पूरी बिक्री को वेव 1 में ही पार कर गई है और यह सभी श्रेणियों में हमारी सबसे आक्रामक योजनाओं से भी आगे निकल गई है। देश में प्राइम मेंबर साइनअप्सक में 3 गुणा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इनमें से 80 प्रतिशत से अधिक नए ग्राहक छोटे शहरों से थे, हमें महज 4 दिनों में 99 प्रतिशत सर्विस योग्ये पिनकोड से आॅर्डर मिले हैं।
अमेजन के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में 82 फीसदी से अधिक नए ग्राहक छोटे शहरों व कस्बोंज से आ रहे हैं, हिंदी वेबसाइट के माध्यम से नए ग्राहकों की विजिट में सामान्य दिवसों में 2.4 फीसदी की वृद्धि हुई, भारत के सर्विसयोग्य पिन-कोड वाली जगहों के 99 फीसदी से ज्यादा ग्राहकों ने पिछले चार दिनों में ही अमेजन पर अपने प्रोडक्ट के लिए आॅर्डर किया है, पूरे भारत में हर 10 में से 5 प्राइम मेंबर्स ने 48 घंटे के भीतर डिलीवरी प्राप्त की, हमने सोलन (एचपी), पिंजौर (हरियाणा), मालदा (डब्ल्यूबी), अंगुल (ओडिशा), हैवलॉक (अंडमान), मावेलिक्कारा (केरल), कोटद्वारा (उत्तरखंड), हापुड़ (यूपी) मुंद्रा (गुजरात), तिनसुकिया (असम) और दुमका (झारखंड) जैसे दूरदराज के स्थानों में भी ग्राहकों के आॅर्डर को पहुंचाया है।
खरीदारी के लिए बजट की कोई समस्या नहीं हुई जिसके चलते ईएमआई पर सामान मंगाने वाले 70 फीसदी से अधिक ग्राहक टियर 2 और छोटे शहरों से आए थे, ईएमआई पर खरीद में ग्राहकों और ईएमआई मूल्य के मामले में, पिछले कारोबारी दिनों में 12 गुना और पिछले वर्ष की तुलना में 2 गुना की वृद्धि देखी गई, ईएमआई का उपयोग करके सामान मंगाने वाले हर 4 में 3 ग्राहकों ने क्रेडिट, डेबिट, बजाज फिनसर्व कार्ड्स और अमेजन पे ईएमआई में नो-कॉस्ट ईएमआई का लाभ उठाया, प्रत्येक दूसरा आइफोन एक्स ईएमआई पर बेचा गया।