26 Apr 2024, 22:35:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

गेहूं-चावल से दूर रहती हैं ये दिग्‍गज अभिनेत्री

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 23 2019 12:52PM | Updated Date: Nov 23 2019 12:53PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। अभिनेत्री कृति खरबंदा ने अपनी पर्सनल लाइफ, स्टाइल और ब्यूटी के बारे में कई बाते की। जिमी चू के जूतों की एक नई जोड़ी, जो मैंने हाल ही में खरीदे हैं। अभी यह मेरी पसंदीदा चीज है। मैं हमेशा से इसे खरीदना चाहती थी और आखिरकार मैंने इसे खरीद ही लिया। इसे पाने का एहसास बहुत खास है। अगर मुझे किसी ऐसी जगह पर नहीं जाना है, जहां काफी लोग मुझे देखे, तो मैं शर्ट-ड्रेस पहनना पसंद करूंगी। मेरे पास एक ही तरह की चार-पांच रंग की शर्ट-ड्रेस हैं। यह बहुत आरामदायक है। इसके अलावा आप कभी मुझे डेनिम में नहीं देखेंगे। मैं यह टैंक टॉप के साथ कार्गो शॉट्र्स पहनना पसंद करती हूं। फैदर्स। मुझे ये जूते, कपड़े और हैंडबैग पर काफी पसंद हैं।
 
जूलिया रॉबट्र्स। वह बहुत की आत्मविश्वास के साथ हर परिधान को पहनती हैं। उनकी मुस्कान किसी को भी उनका दीवाना बन सकती है। काश! मैं भी किसी दिन उन्हीं की तरह बन सकूं। मैं परिधानों को चुनते समय बहुत सावधानी बरतती हूं। मैं चमड़े और फर से बने कपड़े नहीं पहनती। मेरा मानना है कि पशुओं के साथ बुरा व्यवहार ठीक नहीं है और मेरेलिए यह फैशन भी नहीं है। मेरे पास जो है,मैं उससे कुछ नया बनाने की कोशिश करती हूं। मैं जिस पेशे में हूं, वहां मैं एक ही कपड़े बार-बार नहीं पहन सकती। इसलिए जब मुझे लगता है कि इससे मैं कुछ नया नहीं बना सकती, तो मैं कोशिश करती हूं किवह किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाए, जोइसे पहन सके।
 
पिंट्रेस्ट के जरिए मुझे फैशन से जुड़ी कई सारी जानकारियां मिल जाती है। जाना कैजुअल परिधानों के लिए काफी अच्छा है। एक और एप है, जिसमें आपको कई सारी एक्सेसरीज मिल जाती हैं। मैं उसका नाम नहीं लेना चाहती। सब्यासाची मेरे सबसे पसंदीदा डिजाइनर हैं। अलेक्जेंडर मैक्केन और डिओर, ये दो ब्रांड ऐसे हैं, जो मुझे बहुत पसंद हैं। अलेक्जेंडर मैक्केन ब्रांड में मजेदार और अनोखे डिजाइन मिल जाते हैं और डिओर ब्रांड में क्लासिक डिजाइन।
 
मेरा मानना है हि हमें अपने आहार को जीवनशैली का एक हिस्सा बनाना चाहिए। इससे आपको कभी ऐसा महसूस नहीं होता कि आप डाइट कर रहे हैं। मैं सब कुछ खाती हूं। लेकिन गेहूं और चावल खाने से थोड़ा बचती हूं। इसकी जगह मैं बाजरे की रोटी, ज्वार की रोटी, क्निोआ का सेवन करती हूं। मैं हर दिन मक्खन और घी जरूर खाती हूं, क्योंकि ये त्वचा और स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे होते हैं। मैं हर दिन हाई फाइबर युक्त आहार और पर्याप्त कैलोरी का सेवन करती हूं। इसके साथ ही कैलोरी को बर्न करना भी बहुत जरूरी है, इसके लिए मैं कार्डियो करती हूं। मैं हफ्ते में पांच दिन 30 से 45 मिनट कसरत करती हूं।
 
मुल्तानी मिट्टी के पैक का इस्तेमाल मैं हमेशा करती हूं। बालों पर तेल लगाना मैं कभी नहीं भूलती। दोमुंहे बालों के लिए अंडा सबसे बढ़िया है, क्योंकि बालों पर अंडा लगाने से बाल रूखे नहीं होते। लेकिन इसके बाद हमेशा बालों पर तेल लगाएं। सबसे ज्यादा जरूरी है मेकअप उतारना। इसे उतारने के लिए मैं हल्दी और मलाई का पेस्ट बनाती हूं और उसे अपने चेहरे पर लगाती हूं। जब मेरे चहरे पर मुंहासे होते हैं, तो मैं हल्दी और पानी का पेस्ट बनाती हूं और इसे मुंहासों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ देती हूं। इससे बहुत फायदा होता है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »