26 Apr 2024, 12:28:36 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

कोलकाता। मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्त का बुधवार को निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। दत्त लंबे समय से वृद्धावस्था से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। अभिनेता अपने घर में अचानक गिर पड़े थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें अस्पताल में मस्तिष्काघात हुआ। जांच में  उनके मस्तिष्क में रक्त के थक्के जमने का पता चला।
 
उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई थी। आज सुबह उनका निधन हो गया। वह बंगाली सिनेमा के प्रसिद्ध एवं सम्मानित अभिनेता थे। उनका जन्म 22 जून 1941 को हुआ था। उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्रातक किया था। वह अपने स्कूल के दिनों में उस समय के मशहूर अभिनेता उत्पल दत्त के संपर्क में आये थे जिनसे उन्हें फिल्मी दुनिया में कदम रखने की प्रेरणा मिली।
 
दत्त ने तपन सिन्हा की फिल्म ‘अपंजन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्हें फिल्म ‘पिता पुत्र’, ‘सगीना महता’, ‘उपहार’ जैसी फिल्मों से काफी प्रसिद्धी मिली। अभिनेता ने ‘उपहार’ फिल्म में अभिनेत्री जया भादुड़ी के साथ काम करने के बाद फिल्मी दुनिया में पहचान बनाई। उन्होंने तीन दशक से अधिक समय तक अभिनय का जलवा बिखेरा। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »