27 Apr 2024, 07:12:26 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

अंक ज्‍योतिष के अनुसार जाने आज का राशिफल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 11 2019 1:53AM | Updated Date: May 11 2019 1:53AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मूलांक 1 : मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह साल कई सौगात लेकर आने वाला है। इस साल नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, आर्थिक, पारिवारिक, वैवाहिक और प्रेम जीवन में कई अच्छे अवसर और पल आएंगे। नौकरीपेशा जातकों को इस साल पदोन्नति की सौगात मिल सकती है, साथ ही उनके वेतन में भी वृद्धि होने की संभावना है। बिजनेस करने वाले लोग इस साल अपने व्यवसाय को विस्तार देने की कोशिश करेंगे और उन लोगों को कामयाबी भी मिलेगी। सरकारी सेवा में कार्यरत लोगों को भी विशेष लाभ होने की प्रबल संभावना बन रही है। आर्थिक मामलों के लिए भी यह साल मूलांक 1 वाले जातकों के लिए शानदार रहने वाला है।
 
मूलांक 2 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 2,11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 2 होगा। मूलांक 2 से संबंधित लोगों के लिए यह साल औसत रहने के संकेत दे रहा है। इस वर्ष नौकरी, बिजनेस और शिक्षा आदि क्षेत्रों में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को प्रमोशन और धन लाभ के लिए कुछ अलग करके दिखाना होगा। क्योंकि कार्यक्षेत्र में आपसे ऐसी उम्मीद की जाएगी और कड़े परिश्रम से आपको पदोन्नति व आर्थिक लाभ होगा। वे छात्र जो कॉम्पीटिशन एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस वर्ष अपने अध्ययन पर अधिक एकाग्रचित होकर ध्यान देना होगा। 
 
मूलांक 3 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 3,12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 3 होगा। मूलांक 3 वाले लोगों के लिए यह साल बेहद शानदार रहने वाला है। नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में तरक्की आपके कदम चूमेगी। लेकिन याद रखें इस साल अपार सफलता मिलने से अहंकार आप पर हावी हो सकता है इसलिए अपनी कामयाबी पर बिल्कुल घमंड न करें। छात्र जातकों को परीक्षा में अभूतपूर्व कामयाबी मिलने के योग हैं। 
 
मूलांक 4 : यदि किसी व्यक्ति का जन्म किसी भी माह की 4,13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 4 होगा। 2019 यह संकेत कर रहा है कि मूलांक 4 से संबंधित लोगों को इस वर्ष कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम और वैवाहिक जीवन में संभल कर कदम बढ़ाने होंगे। इस साल नौकरी और व्यवसाय में कुछ ऐसे परिवर्तन भी देखने को मिलेंगे जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। वे छात्र जो सिविल सर्विस, मेडिकल या आईआईटी जैसे कॉम्पीटिशन एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपने अध्ययन पर अधिक एकाग्रता के साथ ध्यान देने की जरुरत होगी। 
 
मूलांक 5 : जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 5,14 या 23 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 5 होगा। यह साल मूलांक 5 के लोगों के लिए हर लिहाज से उन्नतिदायक रहने वाला है। सबसे खास बात है कि इस वर्ष आप अपनी वाणी और व्यक्तित्व से हर किसी का मन मोह लेंगे। इस साल नौकरी, व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में कई सुनहरे अवसर आएंगे। यदि आप नई नौकरी और प्रमोशन के इंतजार में हैं तो इस साल आपका यह इंतजार खत्म हो सकता है। 
 
मूलांक 6 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 6,15 या 24 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 6 होगा। मूलांक 6 वाले लोगों के लिए यह साल कई चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि इस वर्ष तमाम संघर्षों के बावजूद आप अपने परिश्रम से परिस्थितियों को बदलने का साहस दिखाएंगे। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में इस साल संयम के साथ आगे बढ़ने की जरुरत होगी। आर्थिक लाभ या टारगेट को पूरा करने की कोशिश में किसी तरह की जल्दबाजी न करें। वे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस वर्ष सफलता प्राप्त करने के लिए एकाग्रचित होकर अध्ययन करना होगा। विशेष रूप से सिविल सर्विस और आईआईटी जैसे एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों को। 
 
मूलांक 7 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 7, 17 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 होगा। मूलांक 7 वाले लोगों के लिए यह साल शानदार रहने वाला है। इस अवधि में आप हर क्षेत्र में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। हालांकि नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस साल करियर के मामले को लेकर थोड़ी गंभीरता और संयम दिखाने की आवश्यकता होगी। क्योंकि ये चुनौतियां अधिक समय तक नहीं रहने वाली हैं। वे छात्र जो साइकोलॉजी, मेडिकल या प्रशासनिक सेवाओं से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष उन्हें एग्ज़ाम में इच्छा के अनुसार सफलता मिलने की पूरी संभावना है।
 
मूलांक 8 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 8,17 या 26 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 8 होगा। मूलांक 8 वालों के लिए यह साल सामान्य रहने की संभावना है। इस वर्ष नौकरी और व्यवसाय में परिवर्तन की संभावना बन रही है। आप काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं या आपका ट्रांसफर हो सकता है। इस दौरान पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सामंजस्य बनाए रखने की कोशिश करें। ऐसा न हो कि काम की अधिकता की वजह से आप परिवार को पर्याप्त समय न दे पाएं और विवाद की स्थिति बनने लगे।
 
मूलांक 9 : वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 9 होगा। मूलांक 9 वाले लोगों के लिए यह साल तरक्की प्रदान करने वाला होगा। नौकरी और बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। इस साल आप अपनी मेहनत से न केवल अपने सपनों को पूरा करेंगे बल्कि दूसरों की मदद के लिए भी आगे आएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों और बाहर दोस्तों की मदद के लिए आप तैयार रहेंगे। सबसे खास बात है कि इस साल प्लानिंग के साथ आगे बढ़ेंगे और एक-एक करके अपने लक्ष्यों को पूरा करेंगे।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »