19 May 2024, 21:14:54 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

पिता की मौत के बाद 10 साल के बेटे ने उठाया परिवार का बोझ,, आनंद महिंद्रा के ऑफिस से आया कॉल...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 7 2024 6:13PM | Updated Date: May 7 2024 6:13PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। रोल बनाता 10 साल का बच्चा सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। इस बच्चे की कहानी जैसे ही सामने आई न सिर्फ सोशल मीडिया पर, बल्कि तमाम लोग इससे मिलने के लिए और उसे सपोर्ट करने के लिए दिल्ली के तिलक नगर पहुंचने लगे हैं। 10 साल के इस बच्चे का नाम है जसप्रीत। 

जसप्रीत जिस ठेले पर खड़ा होकर रोल बनाकर बेचता है, असल में उसकी शुरुआत उसके पिता ने की थी। मगर, करीब डेढ़ महीने पहले TB की वजह से उनकी मौत हो गई। तब से जसप्रीत ने पिता की आखिरी निशानी को जिंदा रखने का संकल्प ले लिया। उसने अपनी 14 साल की बहन की जिम्मेदारी उठाते हुए कहा कि वह दुकान पापा की आखिरी निशानी है। उसे बंद नहीं होने दूंगा।

जसप्रीत बताता है कि पिता की मौत के तुरंत बाद उसकी मां दोनों बच्चों को छोड़कर चली गई थी। जसप्रीत और उसकी बहन फिलहाल अपनी बुआ के पास रहते हैं। मगर, जसप्रीत कहता है कि पापा के जाने के बाद बहन की सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर ही है। 

मैं अपनी जिम्मेदारी को समझता हूं, इसलिए मैंने पापा की दुकान पर काम करना शुरु कर दिया। हालांकि, जसप्रीत की बहन उससे चार साल बड़ी है और 8वीं क्लास में पढ़ती है। मगर, जसप्रीत कहता है कि अपनी बहन के लिए मैं सब कुछ करूंगा। जसप्रीत की बहन तरणप्रीत बताती हैं कि जसप्रीत बहुत मेहनत करता है, मुझसे भी ज्यादा।

जसप्रीत बताता है कि उसके पापा हम दोनों भाई बहन के लिए बहुत बड़े-बड़े सपने देखते थे। पापा का सपना था कि मैं बड़ा होकर एक पुलिस ऑफिसर बनूं और बहन टीचर बने। मैंने ये तय किया है कुछ भी हो जाए, मैं पापा का सपना जरूर पूरा करूंगा। बहन को टीचर बनाऊंगा और खुद भी पुलिस अफसर बनकर रहूंगा। जसप्रीत ने आजतक से कहा कि वह एक दिन अपने पिता का सपना जरूर पूरा करेगा।

जसप्रीत और उसकी बहन अपनी बुआ के पास ही रहते हैं। जसप्रीत की बुआ सुमन प्रीत कौर बताती हैं कि हम कभी नहीं चाहते थे कि जसप्रीत काम करे। मगर, यह जसप्रीत की ही जिद थी कि वो पापा की दुकान को आगे बढ़ाए। वो कहती हैं कि जसप्रीत कभी भी पापा की दुकान को बंद करना नहीं चाहता था। 

वह रोज सुबह उठता है। 7 बजे स्कूल जाता है और वहां से 3 बजे लौटकर आता है। फिर ट्यूशन जाता है और फिर ट्यूशन से लौट कर दुकान पर पहुंच जाता है। स्कूल से आने के तुरंत बाद वह अपना होमवर्क और पढ़ाई पूरी कर लेता है। जसप्रीत की मेहनत देखकर हम सब भी दंग रह जाते हैं।

जसप्रीत की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा और फिल्म स्टार सोनू सूद ने भी जसप्रीत के कहानी को ट्वीट किया है। दोनों ने उसकी पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च उठाने का ऑफर भी दिया है। आनंद महिंद्रा के ऑफिस के जसप्रीत को कॉल भी आया है। इलाके के कई लोकल लीडर भी बच्चे की मदद के लिए सामने आए हैं। BJP नेता राजीव बब्बर ने जसप्रीत और उनकी बहन का एडमिशन प्राइवेट स्कूल में करवाने का आश्वासन दिया है। दूर-दूर से कई लोग उससे मिलने और मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जसप्रीत के लिए अब मदद के हाथ की कमी नहीं है। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »