26 May 2019, 11:27:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
zara hatke

कैमरे में कैद हुई बीच सड़क पर अंडे देती हुई जहरीली नागिन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 11 2019 4:52PM | Updated Date: May 11 2019 4:52PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। सोचिए कि अगर आप कहीं जा रहे हों और अचानक बीच सड़क पर आपको कोई खतरनाक कोबरा सांप दिख जाए तो आप क्या करेंगे? जाहिर है कि ऐसी हालत में आप तुंरत डरकर-सहमकर वहीं ठहर जाएंगे। सांप का खौफ ही कुछ ऐसा होता है। लेकिन...अगर आपको बीच सड़क में कोई कोबरा सांप अंडे देते हुए दिख जाए तो फिर शायद मंजर कुछ और ही होगा। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें एक जहरीली नागिन बीच सड़क में अंडे देती हुई नजर आ रही है। 
 
खबर के मुताबिक, दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक कोबरा नागिन एक व्यस्त सड़क के बीचोंबीच अंडे देती हुई नजर आ रही है। इस वीडियो को कर्नाटक के मदुरई इलाके में रहने वाले एक शिक्षक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया है। 1.21 मिनट के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क के बीच में बैठकर यह नागिन अंडे दे रही है। दरअसल, यह नागिन इस शिक्षक के घर में मिली था, जिसके बाद उसने सांप पकड़ने वाले एक स्थानीय स्नेक कैचर को फोन किया।
 
इस शिक्षक ने जब अपने घर में कोबरा सांप को देखा तो वह घबरा गया। उसे समझ नहीं आया कि वो क्या करे। घबराए हुए शिक्षक ने इसके बाद एक स्थानीय स्नेक कैचर को फोन किया और सांप के बारे में जानकारी दी। इसके बाद जब उस स्नेक कैचर ने नागिन को पकड़ने की कोशिश की तो वह घर से बाहर की तरफ आ गई और बीच सड़क में बैठकर अंडे देने लगी। अंडे देने के बाद स्नेक कैचर ने पहले इस नागिन को पकड़ा और उसे एक नजदीकी जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद स्नेक कैचर अपने साथ नागिन के अंडों को भी ले गया। उसने बताया कि जैसे ही इन अंडों से बच्चे बाहर आ जाएंगे, वह उन्हें भी जंगल में छोड़ देगा। 
 
आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में ओडिशा में भी कोबरा सांप मिलने का एक मामला सामने आया था। यहां एक 5 फीट लंबा कोबरा सांप गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर एक छात्रा के रूम में पहुंच गया। कोबरा सांप हॉस्टल रूम में एक छात्रा के पास लेटा हुआ था, जबकि छात्रा को इस बात की जानकारी नहीं थी। कमरे में जब छात्रा की सहेली आई तो उसकी नजर कोबरा पर पड़ी।
 
कोबरा को देखकर छात्रा की सहेली पहले तो सहम गई, फिर उसने इशारे से छात्रा को कोबरा के बारे में बताया और चुपके से उठने को कहा। हॉस्टल रूम में कोबरा मिलने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। हॉस्टल प्रशासन ने तुरंत छात्राओं को वहां से हटाया और स्नेक कैचर को फोन किया। इसके बाद कृष्ण चंद्र गोचायत नामक स्नेक कैचर ने मौके पर पहुंचकर कोबरा को काबू में किया। गोचायत ने मछली पकड़ने वाले जाल की मदद से सांप को पकड़ने के बाद जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »