19 Apr 2024, 02:44:15 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

मोदी देशवासियों के जीवन में खुशियां ला रहे हैं : नित्यानंद राय

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 22 2019 1:16AM | Updated Date: Jul 22 2019 1:16AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

वाराणसी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने रविवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 130 करोड़ लोगों के जीवन में बिना किसी भेदभाव के खुशियां लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रावण माह के प्रथम सोमवार को यादव बंधुओं द्वारा जलाभिषेक की पौराणिक परंपरा के निर्वहन की पूर्व संध्या पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि महादेव के आशीर्वाद से मोदी को वाराणसी और देश की 130 करोड़ जनता की सेवा करने अवसर मिला है, जिसे वे अच्छी तरह से निभा रहे हैं। वह बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग की सेवा कर उनके जीवन में खुशियां लाने का प्रयास कर रहे हैं।

भारतीय यादव महासभा एवं गोवर्धन पूजा समित द्वारा गंगा के खिड़किया घाट स्थित गोवर्ध धाम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह काशी विश्वनाथ मंदिर में यादव समाज द्वारा प्रथम दिन जलाभिषेक करने की पौणिक मान्यता के तहत हजारों लोगों के साथ भाग लेने आये हैं। मंदिर प्रशासन की ओर से हमेशा की तरह इस बार भी यादव बंधुओं के लिए प्रथम दिन जलाभिषेक करने के लिए विशेष व्यवस्था की है। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों को भगवान कृष्ण की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया गया। आयोजिकों में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं भारतीय यादव महासभा के पदाधिकारी अशोक यादव ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि पौराणिक मान्यता है कि यादव बंधुओं द्वारा भगवान भोले के जलाभिषेक करने से सूखे के बाद भारी बारिश हुई थी। तभी से यह परंपरा चली आ रही है।

मामना जाता है कि वर्ष 1932 से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में यादव बंधु सामुहिक रुप से जलाभिषेक करते आ रहे हैं। शुरू में देश के भिन्न हिस्सों से यहां आये कुछ यादव बंधु सामुहिक रुप से बाबा का जलाभिषेक करते थे, लेकिन समय के बाद उनकी संख्या काफी बढ गई और अब इस आयोजन में करीब 50 हजार लोग समूहिक रुप से जलाभिषेक करते हैं। यादव ने बताया कि हरियाणा, राजस्थान, गुजरात समेत देश के कई राज्यों से यादव समाज के करीब 200 प्रमुख लोग इस वार्षिक सामुहिक आयोजन में भाग लेने के लिए आये हुए हैं। उनमें कई विधायक, सांसद एवं अधिकारी शामिल हैं। खिड़किया घाट स्थित गोवर्धन धाम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने से पहले मुख्य अतिथि राय ने यहां देवी-देवताओं से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर राजस्थान में भाजपा के सांसद संत शिरोमणी बाबा बालक नाथ एवं हरियाणा के नारनौल के विधायक ओम प्रकाश यादव विशिष्ट अतिथित के तौर पर मौजूद थे। समारोह में पूर्व उत्तर प्रदेश विधान पारिषद के पूर्व सदस्य शिवनाथ यादव समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »