20 Apr 2024, 08:47:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Uttar Pradesh

सामंजस्य,भाईचारे व प्रेम के साथ मनाएं होली पर्व

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 21 2019 3:22AM | Updated Date: Mar 21 2019 3:22AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

एटा। एटा जिला मजिस्ट्रेट आईपी पाण्डेय की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी समय में होली, नवरात्रि, रमजान आदि त्योहार मनाए जाने हैं। त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं, जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। जिले में धारा 144 लागू होने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू है। वाट्सएप, फेसबुक पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी, किसी भी प्रकार की अनावश्यक, भड़काऊ पोस्ट डालने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए संबंधित को जेल भेजा जाएगा। 
 
स्वास्थ्य केन्द्रों, अस्पतालों में आवश्यक दवाएं, चिकित्सकों की उपलब्धता शतप्रतिशत सुनिश्चित की जाए। जिला मजिस्ट्रेट आईपी पाण्डेय ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई, जलापूर्ति, विद्युत आदि समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाएं, होलिका दहन वाले स्थानों पर विशेष रूप से फोकस किया जाए, कोई  भी नई परम्परा लागू नहीं होनी चाहिए, त्योहारों को परम्परागत तरीके से ही मनाया जाए। व्यापारियों अन्य संभ्रान्त नागरिकों की मांग पर डीएम ने कहा कि मुख्य बाजारों में ई-रिक्शा के प्रवेश पर रोक लगाई जाए, जिससे कि बाजार में लोगों को दिक्कत महसूस न हो। होेलिका दहन के दौरान यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सरकारी सम्पत्ति आदि को हानि न पहुंचे। यदि कहीं पर भी कोई समस्या आए तो तत्काल उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए। 
जिले में रहे साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल कायम
 
एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने कहा कि कि जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल कायम है, इस बार भी कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। आपसी तालमेल रखते हुए हमें होली सहित अन्य त्योहार मनाने हैं। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में एक बार पुन: चैकिंग कर लें। गत 5 वर्ष के त्योहार रजिस्टर को एक बार भली प्रकार से अध्ययन कर लें, साथ ही शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन की कार्रवाई अतिशीघ्र पूर्ण कर ली जाए। यूपी100 की गाड़ियां, कन्ट्रोलरूम एक्टिव रहें। गुण्डा प्रवृत्ति एवं विवाद उत्पन्न करने वाले लोगों पर गहनता से नजर रखी जाए। इस अवसर पर एडीएम न्यायिक आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, एएसपी संजय कुमार, एएसपी क्राईम ओपी सिंह, सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल, एसडीएम पीएल मौर्या, नन्दलाल सिंह, अरूण कुमार, एएसडीएम शिव सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, चेयरमैन महेश पाल सिंह, पूर्व चेयरमैन प्रदीप गुप्ता, दिनेश गुप्ता, जहीर अहमद, अतुल राठी,  राशिद कुरैशी सहित जनपद की तीनों तहसील क्षेत्रों से आये संभ्रान्त नागरिक आदि मौजूद थे। 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »