29 Mar 2024, 02:24:51 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Uttar Pradesh

उप्र में पांच इनामी समेत छह शातिर बदमाश गिरफ्तार

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 20 2019 11:36PM | Updated Date: Mar 20 2019 11:36PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान विभिन्न जिलों से पांच इनामी समेत छह शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस महानिरीक्षक  प्रवीन कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बरेली में  बुधवार को भुता क्षेत्र से स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए खरदाह मोड़ के पास घेराबंदी कर मोटरसाइकिल सवार 25 हजार रुपये का इनामी अपराधी गुड्डू मंसूरी उर्फ ताहिर के अलावा सूरजपाल को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे और कारतूस बरामद हुए।
 
 
गिरफ्तार दोनों  शातिर किस्म के हिस्ट्रीशीटर अपराधी हैं, जिनके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, डकैती, गुण्डा एक्ट और आर्म्स एक्ट के क्रमश: 19 और 11 अभियोग पंजीकृत हैं।  गुड्डू मंसूरी उर्फ ताहिर नवाबगंज थाने में दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था जिनकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित था। दोनों बरेली जिले के ही रहने वाले हैं । कुमार ने बताया कि इसके अलावा मंगलवार रात मैनपुरी जिले के बिछवां क्षेत्र से पुलिस ने चेकिंग  के दौरान 25 हजार रुपये का इनामी अपराधी सुमित उर्फ गची को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूसों के अलावा लूटी गयी लाइसेंसी एसबीबीएल बन्दूक बरामद हुई। गिरफ्तार बदमाश भगोली गांव का रहने वाला है। इसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, आर्म्स एक्ट के छह अभियोग पंजीकृत हैं । बिछवां पर पंजीकृत एक मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संतकबीरनगर जिले की दुधारा थाने की पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए  जामडीह चौराहे पर घेराबंदी कर  10 और पांच हजार रुपये के दो इनामी बदमाशों जितेन्द्र उर्फ सिकन्दर और राहुल उर्फ दुर्गी को गिरफ्तार किया।
 
 
उनके पास से एक तमंचा  और कुछ कारतूस बरामद हुए। गिरफ्तार बदमाशों के विरूद्ध  दुधारा थाने पर अलग-अलग धाराओं में अभियोग पंजीकृत हैं, जिसमें दोनों वांछित चल रहे थे। उनकी गिरफ्तारी पर क्रमश 10 एवं 05 हजार का इनामी घोषित था। दोनों इसी जिले के रहने वाले हैं। कुमार ने बताया कि रायबरेली पुलिस ने बुधवार को मिलएरिया इलाके  के गोपाल गौशाला तिराहा अमावा रोड से 15 हजार रूपये के इनामी अपराधी अमेठी जिले के भरोसे का पुरवा निवासी लवलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस मिला है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष आठ नवम्बर को इसी क्षेत्र के चकखापुर के पास नहर की पुलिया पर सुरेन्द्र पांडे को जान से मारने की घटना के सम्बन्ध में थाना मिलएरिया पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में नामजद आठ आरोपियों को पहले ही  गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुका हैं। यह फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 15 हजार  का पुरस्कार घोषित था। उन्होंने बताया कि पकड़े गये सभी बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
 
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »