20 Apr 2024, 19:12:02 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
UPElection

मोदी ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद, विपक्षी दलों को लिया आड़े हाथ

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 29 2019 1:57AM | Updated Date: Mar 29 2019 1:57AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्रहवीं लोकसभा के लिए होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रचार अभियान का शंखनाद करते हुए गुरुवार को कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना ‘न्याय’, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन, जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और पाकिस्तान में उनकी सरकार को हटाने के लिए चल रही मुहिम पर करारा प्रहार किया। मोदी ने गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट  बहुल मेरठ से भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनने पर ‘न्याय’ योजना पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो लोग कहते थे कि देश में बैंक ही नहीं हैं, खाते खुलवाने से क्या होगा और आज वही खातों में पैसे डालने की बात करते हैं।
 
उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए सपा, बसपा और रालोद के गठबंधन को ‘सराब’ करार हुए कहा कि दो दशकों तक एक-दूसरे को किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करने वाले दलों ने अब सब भूलकर चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार सरकार को हटाने के लिए हाथ मिला लिया है। उत्तराखंड के रुद्रपुर में रैली को संबोधित करने पहुंचे मोदी ने कांग्रेस पर सेना का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के नेताओं में पाकिस्तान को हीरो बनाने की होड़ लगी है। कांग्रेस पर सेनाध्यक्ष का अपमान करने और वायु सेना अध्यक्ष को झूठा बताने के लिए आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम नहीं बल्कि पांचवां धाम सैनिक धाम है। कांग्रेस के गरीबी हटाओ के नारे पर सवाल खड़ा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि पार्टी चार पीढ़ी से इसे हटाने की बातें करती आ रही है और इस बार भी वादा कर रही है। उन्होंने कांग्रेस को गरीबी का कारण बताते हुए जनता से आव्‍हान किया कि कांग्रेस को हटा दो गरीबी अपने आप हट जायेगी। प्रचार अभियान के पहले दिन जम्मू के अखनूर में तीसरी एवं अंतिम रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,  ‘‘चौकीदार से पाकिस्तान इतना भयभीत है कि उन्हें सत्ता से हटाने और महामिलावट गठबंधन को सत्तारूढ़ करने के लिए दुआएं की जा रही हैं।’’ 
 
उन्होंने कहा कि सीमापार आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले खौफजदा हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि सीमापार से भारत को दहलाने के लिए आने वाले आतंकवादी सौ बार सोचते हैं पूरा देश एक सुर और एक स्वर में बातें कर रहा है, तो कांग्रेस के नेता दूसरे सुर अलापते हुए पाकिस्तान के बालाकोट पर हवाई हमले के सबूत मांग रहे हैं। मोदी ने जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राज्य में आतंकवाद का जो जहर घुला है, उसके लिए जिम्मेदार यही पार्टियां हैं। संपादक शेष पूर्व प्रसारित से जोड़ लें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »