28 Mar 2024, 17:45:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

कांग्रेस ने धर्म के नाम पर किया था देश का बंटवारा, ओवैसी गैर जिम्मेदार व्यक्ति: विज

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 10 2019 10:15PM | Updated Date: Dec 10 2019 10:15PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अम्बाला। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्र सरकार द्वारा लाये गये नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुये उस पर धर्म के आधार पर बंटवारा करने का आरोप लगाया है। विज ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि नागरिक संशोधन विधेयक में पड़ोसी देशों में प्रताड़ति विभिन्न धर्मों के लोगों का जिक्र होने, लेकिन इसमें मुसलमानों का जिक्र नहीं किये जाने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इसका कारण कांग्रेस पार्टी स्वयं है जिसने हिंदुस्तान का बंटवारा धर्म के आधार पर किया था। उन्होंने कहा ‘‘मुसलमानों को पाकिस्तान दे दिया गया और हिंदुओं के लिए हिंदस्तान हो गया। यह बात दूसरी है कि बहुत सारे मुस्लमान वहां नहीं गए और हमने उन्हें अपना लिया। लेकिन आस-पास के किसी देश में अगर हिंदू प्रताड़ति होगा तो वह कहां जाएगा?
 
कौन से देश में जाएगा? 1947 में जो हिंदू पाकिस्तान से हिंदुस्तान में नहीं आ पाए थे वे वहां पर प्रताड़ति हो रहे हैं। ऐसे हिंदू अगर भारत आते हैं तो क्या वे यहां शरणार्थी बनकर रहेंगे? क्या हम उनको हम नागरिकता नहीं देंगे? यह विधेयक इसलिये ही पारित किया गया है कि आस-पास के मुस्लिम देशों में जो गैर मुस्लिम हैं अगर वे कहीं पर प्रताड़ति होते हैं तो हिंदुस्तान ही उनका मूल देश है और हिंदुस्तान में ही उनको नागरिकता प्रदान की जाएगी ‘‘। विधेयक को संविधान के खिलाफ तथा इसे धर्म को आधार मानकर बनाने के कांग्रेस के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए श्री विज ने कहा कि कांग्रेसी पहले यह बताएं कि उन्होंने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा क्यों कराया था। विज ने कहा कि महात्मा गांधी ने नवाखली में कहा था कि देश का बंटवारा मेरी लाश पर होगा।
 
फिर भी देश का बंटवारा क्यों हुआ और बहुत सारे हिंदु महात्मा गांधी पर विश्वास कर देश का बंटवारा होने से पहले हिंदुस्तान में नहीं आ सके। उन्होंने माना कि महात्मा गांधी देश का बंटवारा नहीं होने देंगे और उन पर भरोसा करते हुए वे लोग वहां पर ही रुक गए तो ऐसे लोग कहां जाएं। इसलिए वे हिंदुस्तान में ही आएंगे। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहाद मुस्लिमीन सांसद असदूद्दीन ओवैसी के इस बयान पर कि देश में फिर से एक और बंटवारा होने जा रहा है, पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि ओवैसी एक बेहद गैर जिम्मेदार व्यक्ति और  अर्थ का अनर्थ करते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस विधेयक कहीं पर भी हिंदुस्तान में जो रह रहे हैं, चाहे वे किसी भी धर्म के हैं उनके बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। इसलिए आवैसी का ऐसा कहना न केवल गलत बल्कि बेबुनियाद है। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »