28 Mar 2024, 22:49:41 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

अरुणांचल की तेलंगाना टीम पर धमाकेदार जीत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 15 2019 7:52PM | Updated Date: Dec 15 2019 7:52PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश के मंडी के पड्डल मैदान में रविवार को हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के पांचवे दिन पहला मैच अरुणांचल प्रदेश और तेलंगाना के बीच खेला गया। सफेद जर्सी में खेलने उतरी अरुणांचल प्रदेश ने पीले रंग की जर्सी वाली तेलंगाना टीम को 3-0 से पराजित किया। अरुणांचल प्रदेश की ओर से उज्ज्वल रॉय ने मैच के 23वें मिनट में पहला गोल दागा। इसके बाद 58वें मिनट में स्वर्णीम गुरुंग पैनल्टी किक से तथा साहिल छेत्री ने मैच के अंतिम मिनट में तीसरा गोल किया। सेंटर मैच रैफरी सुनील कुमार केजी ने मैच के दौरान गलत खेलने पर चार खिलाडियों को यैलो कार्ड दिखाए। तेलंगाना के अतिरिक्त खिलाड़ी आकाश को मैच के दौरान दो यैलो कार्ड (66वें तथा 70वें मिनट) के चलते रेड कार्ड के कारण बाहर बैठना पड़ा। मैच के 80वें मिनट में खामचिनखूप हांग्जो को गलत टैकल करने के चलते यैलो कार्ड मिला। इसके अलावा तेलंगाना के कप्तान बठाला सुनील को मैच के 84वें मिनट में यैलो कार्ड मिला।
 
दूसरी ओर अरुणांचल प्रदेश के स्कोरर सुनील छेत्री को भी यैलो कार्ड दिखाया गया। इससे पहले कारलू बूई को भी सेंटर मैच रैफरी सुनील कुमार केजी द्वारा यैलो कार्ड दिखाया गया। एइसी ग्रुप का दूसरा मैच मध्यप्रदेश और दादर एवं नगर हवेली के बीच खेला गया। स्काई ब्लू रंग की जर्सी में खेलने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने ऑरेंज रंग की जर्सी में दादर एवं नगर हवेली की टीम को दो के मुकाबले एक गोल से पराजित किया। मैच के पहले हॉफ में मध्य प्रदेश की ओर से नयनदीप रॉय ने 10वें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया। दूसरी तरफ से दादर एवं नगर हवेली टीम के फारवर्ड प्लेयर अमनदीप ने मैच के 18वें मिनट में ही टीम के लिए गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया। मैच के पहले हॉफ के अंतिम क्षणों में दादर एवं नगर हवेली के समी अंसारी को येलो कार्ड मिला। मैच के दूसरे हॉफ में मध्य प्रदेश ने खेल रणनीति में बदलाव के साथ खेलना शुरू किया। इसका नतीजा भी देखने को मिला।
 
मध्य प्रदेश के दुपेश कौशल ने मैच के 77वें मिनट में टीम के लिए दूसरा और विजयी गोल किया। इसी बीच मध्य प्रदेश के रक्षात्मक खिलाड़ी अनुराग कबादी को मैच के 60वें मिनट में यैलो कार्ड दिखाया गया। उधर, सुंदरनगर के एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में ग्रुप-बी का एकमात्र मैच चंडीगढ़ और महाराष्ट्र के बीच हुआ। महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ से यह मुकाबला दो-एक के अंतर से जीत लिया। आसमानी नीले रंग की जर्सी में खेलने उतरी चंडीगढ़ की टीम ने मैच में पहला गोल किया। चंडीगढ़ ओर से मैच के 37वें मिनट में दिग्विज सिंह ने यह गोल किया। इसके बाद सफेद रंग की जर्सी में खेलने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने एक के बाद एक दो गोल करके जीत हासिल की। महाराष्ट्र की ओर से फारवर्ड प्लेयर जियान हानिफ नेवरेकर ने मैच के 55वें मिनट में शानदार गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया।
 
जबकि 59वें मिनट में महाराष्ट्र के कप्तान सुजल जितेंद्रा घानेकर ने दूसरा विजयी गोल दागा। इस मैच में दोनों टीमों को एक-एक यैलो कार्ड भी झेलना पड़ा। मैच के 53वें मिनट में चंडीगढ़ के आर्यन तथा 87वें मिनट में महाराष्ट्र के जियान हानिफ नेवरेकर को यैलो कार्ड मिले। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कॉ-आर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि सोमवार को हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में जिला मंडी के पड्डल मैदान में ग्रुप-सी का पहला आंध्र प्रदेश बनाम राजस्थान के बीच खेला जाएगा। इसी ग्रुप का दूसरा मैच उत्तराखंड बनाम असम के बीच होगा। सुंदरनगर स्थित एमएलएसएम डिग्री कॉलेज में ग्रुप-ए के तहत पहला मैच तमिलनाडु और सिक्किम के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच मेजबान हिमाचल प्रदेश और त्रिपुरा के बीच होगा। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »