12 Nov 2019, 22:20:48 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

धोनी का नाम फैला रहा सबसे ज्‍यादा 'वायरस', है बहुत खतरा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 23 2019 11:21AM | Updated Date: Oct 23 2019 11:21AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं सीलिये फैन्स लगातार उनके बारे में जानना चाहते हैं, हालांकि उनकी यही लोकप्रियता अब नेटिजंस के लिये खतरनाक साबित हो रही है।         एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है कि सर्च इंजन पर पूर्व कप्तान धोनी के बारे में कोई जानकारी ढूंढने के साथ ही खतरनाक वायरस आपके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपनी जद में ले लेती है, जो आपकी अहम जानकारियों के लिये भी खतरा है। इसी तरह अन्य खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, हरमनप्रीत कौर और पीवी सिंधू के बारे में सर्चिंग भी खतरनाक है।
 
सॉफ्टवेयर सेक्यूरिटी सोल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी मैकफे की ‘मोस्ट डेंजरेस सेलिब्रिटी 2019’ की सूची में धोनी को पहले स्थान पर रखा गया हैं। अपने 13वें संस्करण में मैकफे की शोध ने लोकप्रिय हस्तियों की पहचान की है, जो सर्वाधिक जोखिमभरे सर्च परिणाम निर्मित करती हैं, जिनसे उनके प्रशंसकों को खतरनाक वेबसाईटों एवं वायरस का खतरा रहता है।
 
वर्ष 2011 की विश्वकप विजेता टीम के कप्तान लोकप्रियता के मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदलुकर से भी आगे हैं जिसका खुलासा एक सर्वे में हाल ही में किया गया था। ऐसे में उनके प्रशंसकों की संख्या भी देश और विदेश में है जो सर्च इंजन पर धोनी से जुड़ी जानकारियां ढूंढते रहते हैं। उनकी अपार लोकप्रियता ने साइबर अपराधियों को उपभोक्ताओं को खतरनाक वेबसाइटों की ओर लुभाने का मौका दे दिया, जो मालवेयर इंस्टॉल कर व्यक्तिगत जानकारी एवं पासवर्ड चुरा सकते हैं।    
 
इस सर्वे के अनुसार सूची में दूसरे स्थान पर पूर्व क्रिकेटर सचिन हैं। वहीं सूची में आठवें नंबर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ट्वंटी 20 कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं। अन्य हस्तियों में तीसरे नंबर पर रियल्टी टीवी शो - बिग बॉस  के विजेता गौतम गुलाटी हैं। उनके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी भी ज्यादा पीछे नहीं और फिर पॉप आइकन बादशाह हैं। सूची में छठवें स्थान पर राधिका आप्टे, सातवें स्थान पर श्रृद्धा कपूर, नौंवे स्थान पर विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता बैडंिमटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू एवं दसवें स्थान पर पुर्तगाली फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं।
 
मैकफे इंडिया के उपाध्यक्ष वेंकट कृष्णापुर ने कहा - इंटरनेट की आसान उपलब्धता एवं अनेक कनेक्टेड डिवाईसेस ने यूज़र्स को पूरी दुनिया से कंटेंट प्राप्त करना आसान बना दिया है। जहां भारत में सब्सक्रिप्शन पर आधारित कंटेंट प्लेटफार्म बढ़ रहे हैं, वहीं नेटिजंस बड़ी स्पोर्टिंग ईवेंट्स, मूवीज़, टीवी शो एवं अपने चहेते सुपरस्टार की इमेजेस के लिए निशुल्क एवं पायरेटेड कंटेंट तलाशते हैं। जिससे दुर्भाग्यवश उनके डाटा और पासवर्ड चोरी होने का खतरा पैदा हो जाता है। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »