18 Sep 2019, 06:55:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

भारत के तेज गेंदबाजों ने विंडिज के 15 रनों पर 5 विकेट चटकाए, विंडिज पर बना हार का खतरा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 26 2019 1:41AM | Updated Date: Aug 26 2019 1:41AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

एंटीगा। उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की 102 रन की शानदार शतकीय पारी और हनुमा विहारी के बेहतरीन 93 रन की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 343 रन पर घोषित कर मेजबान टीम के सामने 419 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए विंडीज ने चायकाल तक अपने पांच विकेट मात्र 15 रन पर गंवा दिए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दोनों ओपनरों को पवेलियन भेजा। क्रैग ब्रैथवेट एक रन बनाकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए जबकि जान केम्पबेल सात रन बनाकर बोल्ड हो गए।
 
पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इशांत शर्मा ने शमारह ब्रुक्स को पगबाधा कर दिया। ब्रुक्स दो रन ही बना सके। इशांत ने फिर चायकाल से पहले शिमरॉन हेत्माएर को भी आवर कर विंडीज को गहरे संकट में डाल दिया। हेत्माएर एक ही रन बना सके। बुमराह ने डैरेन ब्रावो को बोल्ड कर वेस्ट इंडीज का स्कोर 15 रन पर पांच विकेट कर दिया। इस विकेट के गिरते ही चायकाल हो गया। चायकाल तक बुमराह ने छह रन पर तीन विकेट और इशांत ने आठ रन पर दो विकेट झटक लिए। भारत ने कल के तीन विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरू किया था। रहाणे ने अपना 10वां शतक बनाया जबकि हनुमा अपना पहला शतक बनाने से मात्र सात रन से चूक गए। रहाणे ने 242 गेंदों पर 102 रन की संयमित पारी में पांच चौके लगाए। हनुमा ने 128 गेंदों पर 93 रन में 10 चौके और एक छक्का लगाया।
 
रहाणे और हनुमा ने पांचवें विकेट के लिए 135 रन की बेशकीमती साझेदारी की। रहाणे ने कल के 53 रन और कप्तान विराट कोहली के 51 रनों से आगे खेलना शुरू किया। विराट अपने कल के स्कोर पर ही आउट हो गए। उन्हें रोस्टन चेज ने आउट किया। विराट ने 113 गेंदों पर 51 रन में दो चौके लगाए। दूसरी पारी में भारत के 81 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी को विराट और रहाणे ने संभाला था। दोनों ने बेहद संतुलित पारी खेलते हुए भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 106 रनों की शतकीय साझेदारी की। पहली पारी में शानदार 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए बेहतरीन शतक ठोका। ऋषभ पंत दूसरी पारी में भी विफल रहे और मात्र सात रन बना सके।
 
रवींद्र जडेजा एक रन पर नाबाद रहे। कप्तान विराट ने हनुमा के आउट होते ही भारतीय पारी घोषित कर दी। इससे पहले विंडीज को पहली पारी में 222 रनों पर निपटाने के बाद दूसरी पारी में एक बार फिर भारत की सलामी जोड़ी बड़ी साझेदारी करने में असफल रही। भारत ने ओपनर मंयक अग्रवाल के रुप में मात्र 30 रन के भीतर अपना पहला विकेट गंवाया। मंयक ने दूसरी पारी में 16 रन बनाए। मंयक के आउट होने के बाद लोकेश राहुल को रोस्टन चेज ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। राहुल ने चार चौकों की मदद से 38 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और केमार रोच ने 25 रन के स्कोर पर उन्हें बोल्ड कर दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से चेज ने 38 ओवर में 132 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »