22 Sep 2019, 18:01:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

रविवार को करेंगे ये उपाय तो पूरी होंगी मनोकामनाएं

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 26 2019 1:45AM | Updated Date: May 26 2019 1:45AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

प्रतीकात्मक तस्वीर। तंत्र शास्त्र में कुछ ऐसे टोटके हैं जिनका प्रयोग करने से अपने सपनों को इंसान किसी हद तक पाने में क़ामयाब हो जाता है। जो कोई भी इन उपायों को शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन प्रयोग करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

आपके घर में भी तो गलत जगह पर नहीं लगा है तुलसी का पौधा, हो सकती हैं ये हानियां
तंत्र शास्त्र में कुछ ऐसे टोटके हैं जिनका प्रयोग करने से अपने सपनों को इंसान किसी हद तक पाने में क़ामयाब हो जाता है। जो कोई भी इन उपायों को शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन प्रयोग करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।
रविवार के उपाय
रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का चौमुखा दीपक सरसों के तेल का जलाने से धन वैभव के साथ सुख संपत्ति का आगमन घर में होने लगता है।
रविवार के दिन सुबह और शाम को गाय के घी का दीपक घर में जलाने से अचानक ही लक्ष्मी जी किसी न किसी रूप में प्रवेश करने लगती हैं।
शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन किसी प्राचीन शिव मंदिर में सुबह के समय गौरी शंकर रुद्राक्ष चढ़ाने से घर के सदस्यों की धन संबंधित परेशानी दूर होने लगती है।
पति-पत्नी के बीच है कलह या पारिवारिक सदस्यों में है मनमुटाव, अपनाएं ये आसान उपाय
रविवार के दिन के बरगद के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर किसी पवित्र नदी के बहते हुये पानी में प्रवाहित करने से जल्दी ही मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं।
रविवार के दिन के तीन नई झाड़ू खरीदकर घर लायें, अगले दिन स्नान करने के बाद किसी भी देवी जी के मंदिर में झाड़ू को रख दें, ध्यान रखे कि इस दौरान आपको कोई भी देखे या टोके नहीं।
कहा जाता है रविवार को सूर्य भगवान का दिन माना गया है अगर हर रविवार को सूर्य का व्रत किया जाए तो नौकरी में लगातार तरक्‍की मिलती है, साथ ही रविवार को व्रत करने से आंखों व त्‍वचा संबंधी रोग भी दूर रहते हैं। 
रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालना भी शुभ होता है और यह मान्‍यता है की इससे जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।
रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रख दें और फिर अगले दिन यानी सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। इससे धनलाभ होता है। 
किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए रविवार के दिन काली चीजों दान करना चाहिए।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »