28 Mar 2024, 21:11:00 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

कल सूर्य ग्रहण के समय किन राशियों पर क्या होगा असर, जानें

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 26 2019 2:09AM | Updated Date: Dec 26 2019 2:19AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

26 दिसंबर को पौष मास की अमावस्या बृहस्पतिवार को मूल नक्षत्र एवं धनु राशि में कंकड़ सूर्य ग्रहण घटित हो रहा है, इस दिन वृद्धि योग भी है। यह ग्रहण संपूर्ण भारत में दिखाई देगा। दिल्ली वासियों के लिए दिल्ली में यह ग्रहण केवल प्रातः 8 बजकर 16 मिनट 59 सेकेंड प्रारंभ होकर10 बजकर 56 मिनट 57 सेकेंड तक हीप्रभावी रहेगा। 
 
मेष राशि- भाग्यभाव में पड़ने वाले इस ग्रहण के प्रभाव स्वरूप आपको मानसिक चिंता तो रहेगी ही संतान से संबंधित भी कष्ट हो सकता है। प्रतियोगी छात्रों के लिए इस दिन सूर्यदेव की आराधना परम आवश्यक है ताकि, आपकी एकाग्रता बनी रहे और परीक्षा में अच्छे अंक आने में कोई कसर न रह जाए।
वृषभ राशि-आपकी राशि से अष्टमभाव में पड़ने वाला ये ग्रहण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेगा। इस दिन कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने एवं गुप्त शत्रुओं से बचतें रहें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप ग्रहणजन्य सभी दोषों से मुक्ति प्रदान करेगा।
मिथुन राशि- राशि से सप्तमभाव में पड़ने वाला ग्रहण दांपत्य जीवन के लिए कुछ अशुभ है। विवाह संबंधित वार्ता में कुछ और विलंब हो सकता है किंतु हताश न हों ये ज्यादा दिन नहीं रहेगा, इसदिन कर्ज के लेन-देन से बचें । ॐ नमः शिवाय करालं महाकाल कालं कृपालं ॐ नमः शिवाय का जब कष्टों से मुक्ति देगा।
कर्क राशि-शत्रुभाव में पड़ने वाले इस ग्रहण के परिणामस्वरूप कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता तो मिल सकती है, किंतु परिवार में स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है सावधान रहें, झगड़े विवाद एवं गुप्त शत्रुओं से बचें । ॐ अघोराय नमः मंत्र का जप ग्रहण काल के अशुभ दोषों से मुक्ति देगा ।
सिंह राशि- राशि से पंचम भाव में पड़ने वाला ग्रहण शिक्षा प्रतियोगिता के लिए कुछ अशुभ तो है ही संतान संबंधी चिंता भी बढ़ सकती है । इस ग्रहण का दुष्प्रभाव अधिक दिन नहीं रहेगा इसलिए परेशान न हों । ॐ नमः खखोल्काय मंत्र का जप करने से ग्रहण के सभी दोस्तों से बचाव करेगा ।
कन्या राशि- राशि से चतुर्थभाव में पड़ने वाला ग्रहण पारिवारिक कलह एवं मानसिक पीड़ा दे सकता है, किंतु जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा भी होगा माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ॐ विष्णवे नमः मंत्र का जप करने से ग्रहण के द्वारा उत्पन्न दोषों से मुक्ति मिलेगी।
तुला राशि- राशि से पराक्रम भाव में पड़ने वाला ग्रहण कार्य सिद्धि तो दिलाएगा ही आपके साहस और पराक्रम की भी वृद्धि होगी। रुका हुआ धन भी आएगा किंतु भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप ग्रहण के दोषों से मुक्ति दिलाते हुए कामयाबियों को और बढ़ाएगा।
वृश्चिक राशि-राशि से धनभाव में पड़ने वाला ग्रहण आर्थिक तंगी ला सकता है। परिवार में भी कटुता बढ़ सकती है, इसलिए आपके संयम एवं धैर्य की परीक्षा होने वाली है सावधान रहें । नेत्र विकार से बचें । ॐ नमो भगवते आदित्याय मंत्र का जप ग्रहण के द्वारा उत्पन्न दोषों से रक्षा करेगा ।
धनु राशि- आपकी राशि पर पड़ने वाले ग्रहण का संकेत है कि इसदिन एक-एक कदम संभल संभल कर रखें, कोई भी बड़ा कार्य आरंभ करने से बचें । अति आवश्यक हो तभी वाहन चलाएं दुर्घटना से बचें । ॐ नमो भगवते आदित्याय अहोवाहिनी अहोवाहिनी स्वाहा, मंत्र का जाप आपकी रक्षा करेगा।
मकर राशि-राशि से हानिभाव में पड़ने वाला ग्रहण अधिक भागदौड़ एवं आर्थिक तंगी लाने का योग बनाएगा अतः अपव्यय से बचते रहें। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें, व्यर्थ विवाद में उलझें। ॐ नमो भगवते रुद्राय मंत्र का जप करने से इन संभावित कष्टों से मुक्ति मिलेगी।
कुंभ राशि-राशि से लाभभाव में पड़ने वाले इस ग्रहण के प्रभाव से आपकी आमदनी बढ़ेगी नौकरी में पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग भी बनेंगे । यदि आपके बड़े भाई हैं तो उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है । ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप कार्य उन्नति में और वृद्धि कराएगा।
 मीन राशि-आपकी राशि से कर्मभाव में पड़ने वाला ग्रहण कुछ प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है इसलिए, शासन सत्ता का सही उपयोग करें, कार्य के प्रति ईमानदारी बरतें और अधिकारियों से मतभेद न होने दें, माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र जप वरदान सिद्ध होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »