19 Apr 2024, 20:01:28 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

ग्रहों में होंगे बड़े बदलाव - इन 5 राशियों की चमकेगी तकदीर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 12 2019 11:55AM | Updated Date: Sep 12 2019 11:56AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ज्योतिषशास्त्र में राशियों को काफी महत्‍व माना जाता है। राशियों के अनुसार हमारे आने वाले अच्‍छे-बुरे वक्‍त का पता चल जाता है। अगर इंसान की राशि में कुछ गलत हो तो उसके साथ बुरा-बुरा होने लगता है, वहीं अगर किसी की राशि में शुभ के संकेत हो तो उसकी लाइक बिल्‍कुल बदल जाती है। वहीं राशियों में कभी-कभी परिवर्तन भी होता रहता है जिससे राशियों में जीवन में बदलाव आते हैं। वहीं आज हम आपकों कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिनकी तकदीर बदलने वाली है। आज हम आपको आपका साप्ताहिक राशिफल बताने वाले हैं, आपका यह सप्ताह यानी 9 सितंबर 2019 से 15 सितंबर 2019 तक का समय कैसा रहेगा? आपके जीवन में कैसे परिवर्तन देखने को मिलेंगे? इस विषय में जानकारी देने वाले हैं।
 
मेष 
मेष राशि वालों के लिए यह सप्‍ताह काफी अच्‍छा साबित होने वाला है। इस राशि के जातकों को लाभ होंगे। आपके द्वारा किए गए किसी नए कार्य का अच्छा नतीजा मिलेगा, यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है, इस सप्ताह के बीच में आपके रोजगार में वृद्धि होगी, व्यापार में विस्तार हो सकता है, आपके कामकाज में सुधार आने के योग बन रहे हैं, इस सप्ताह के आखिरी में आपको धन लाभ मिल सकता है, आपके जो भी अधूरे रुके हुए कार्य हैं वह सफलतापूर्वक पूरे होंगे, आपको अपने करियर में तरक्की हासिल करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, लाभ की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत ही बेहतर साबित होगा, आपके कामकाज की प्रशंसा हो सकती है, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।
 
वृषभ 
वृषभ राशि वाले लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचना होगा, आपको अचानक कोई दुखद समाचार मिल सकता है जिसके कारण मानसिक चिंताएं बढ़ सकती है, कोई भी कार्य आप सोच विचार करने के बाद ही कीजिए, इस सप्ताह के बीच में आपको मिलाजुला फल मिलेगा, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, जो लोग काफी लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे थे उनको नौकरी मिल सकती है, इस सप्ताह के आखिरी में आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, आपके कुछ सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा।
 
मिथुन 
मिथुन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में अच्छा फायदा मिल सकता है, आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात कर सकते हैं जिससे आपका मन आनंदित होगा, जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, इस सप्ताह के बीच में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, आपको वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है अन्य-था दुर्घ-टना होने की संभावना बन रही है, आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इस सप्ताह के आखिरी में सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी, सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है, आप अपने कामकाज से संतुष्ट रहेंगे।
 
कर्क  
कर्क राशि वाले लोगों का इस सप्ताह के शुरुआत में विरोधियों से छुटकारा प्राप्त होगा, आपको अचानक बड़ा धन लाभ मिलने के संकेत बन रहे हैं, आसपास के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपको कई तरफ से फायदा मिल सकता है, शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा, इस सप्ताह के बीच में आपको किसी भी यात्रा पर जाने से बचना होगा, बेवजह की फिजूलखर्ची बढ़ सकती है, इस सप्ताह के आखिरी में आपको अपने कामकाज पर ध्यान देने की जरूरत है, आप किसी भी प्रकार की लापरवाही मत कीजिए अन्यथा आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है, कुछ लोग आपके साथ जुड़ सकते हैं।
 
सिंह 
सिंह राशि वाले लोगों को इस सप्ताह के शुरुआत में अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकता है, घर परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, विद्यार्थी वर्ग के लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ आनंदा दायक समय व्यतीत करेंगे, इस सप्ताह के बीच में किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपके कुछ बिगड़े हुए कार्य बन सकते हैं, सप्ताह के आखिरी में आप धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति प्राप्त होगी, आपके मनोबल में वृद्धि होगी, आपके शत्रु परास्त होंगे।
 
कन्या 
कन्या राशि वाले लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में अपने सगे संबंधियों से मनमुटाव होने की संभावना बन रही है, जिसकी वजह से आपका मन अशांत रहेगा, आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य विलम्भ हो सकते हैं, आपको अपने ऊपर संयम और धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है, इस सप्ताह के बीच में आपको अपनी मेहनत का मिलाजुला लाभ प्राप्त हो सकता है, आपके जो कार्य रुके हुए थे वह पूरे हो सकते हैं, व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा, इस सप्ताह के आखिरी में मित्रों के सहयोग से आपके कामकाज आसानी से पूरे होंगे, आपको किस्मत का पूरा साथ प्राप्त होगा।
 
तुला 
तुला राशि वाले लोगों को इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में अपने कामकाज पर ध्यान लगाना होगा अन्यथा आपका कार्य विलंब हो सकता है, सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी, आपको अचानक कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं, इस सप्ताह के बीच में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा, घर परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, लेन-देन के मामलों में आपको सतर्क रहने की जरूरत है, इस सप्ताह के आखिरी में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, आप अपने जीवन में आनंद महसूस करेंगे, आपके मन पर दबाव कम होगा, जीवनसाथी की सहायता मिलेगी।
 
वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वाले लोगों को इस सप्ताह के शुरुआत में मिलाजुला लाभ प्राप्त होगा, आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है, आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं, इस सप्ताह के बीच में आपको सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, आप अपने कामकाज से संतुष्ट रहेंगे, आपके जीवन की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है, इस सप्ताह के आखिरी में कार्यस्थल में अधिकारियों के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है, आपको किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचना होगा अन्यथा आपकी परेशानियां बढ़ सकती है, आप किसी भी कार्य में जल्दी बाजी मत कीजिए, आप व्यर्थ के कामों में अपना समय बर्बाद ना करें।
 
धनु
धनु राशि वाले लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में किसी नए कार्य की शुरुआत करने का अवसर मिल सकता है, आपका मन अति उत्साहित रहेगा, आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, कारोबार में आपको अच्छा लाभ मिलता रहेगा, इस सप्ताह के बीच में आपको अपने कामकाज में आशा अनुसार लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आप कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं में भाग ले सकते हैं, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपके मनोबल का स्तर ऊंचा रहेगा, इस सप्ताह के आखिरी में आपको चारों तरफ से लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं, आपको अपनी मेहनत का पूरा फायदा मिलने वाला है।
 
मकर 
मकर राशि वाले लोगों को इस सप्ताह के शुरुआत में अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम रखने की जरूरत है अन्यथा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, भागीदारों की वजह से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है, आपके द्वारा कोशिश करने के बावजूद भी आपके महत्वपूर्ण कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे, आपके कामकाज में कठिनाइयां उत्पन्न हो सकती है, इस सप्ताह के बीच में आपकी परिस्थितियां अनुकूल रहेंगीं, आपके कुछ कार्य बन सकते हैं, इस सप्ताह के आखिरी में आपको धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, जीवन की कई समस्याओं का समाधान होगा, व्यापार में नई योजनाएं लाभदायक सिद्ध होंगीं, पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगीं।
 
कुंभ 
कुंभ राशि वाले लोगों को इस सप्ताह के शुरुआत में अच्छा फायदा मिलेगा, मित्रों के सहयोग से आपको मुनाफा मिल सकता है, आप अपनी योजनाओं को ठीक प्रकार से पूरा कर सकते हैं, आप अपने कारोबार में कुछ बदलाव करेंगे जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी, इस सप्ताह के बीच में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, आपके जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, जिसका मुकाबला करना कठिन हो सकता है, इस सप्ताह के अंत में आपको तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं, कामकाज के तरीकों में सुधार आएगा, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, पैतृक संपत्ति से फायदा मिल सकता है। 
 
मीन 
मीन राशि वाले लोगों को इस हफ्ते की शुरुआत में अपने कामकाज में तरक्की हासिल होगी, आप इस सप्ताह पूरा लाभ उठा पाएंगे, समय के साथ-साथ आपको लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, इस सप्ताह के बीच में आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे, हर क्षेत्र में कामयाबी आपके कदम चूमेगी, आप अति उत्साहित रहेंगे, आपकी नई योजनाएं सफलतापूर्वक पूरी हो सकती है, इस सप्ताह के आखिरी में आपको किसी भी प्रकार के लेनदेन में सतर्क रहना होगा अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है, आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आने के योग बन रहे हैं, आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखना होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »