29 Mar 2024, 16:42:06 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

इन 5 राशियों को मिलेगा काफी लाभ - सभी काम होंगे सफल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 3 2019 12:27PM | Updated Date: Sep 3 2019 12:28PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मंगलवार के दिन कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा...मंगलवार को 5 राशियों को काफी लाभ होगा। हर व्यक्ति के जीवन में भविष्यफल यानी राशिफल का बहुत महत्व होता है. हर कोई अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं को राशिफल के जरिए आभास कर पाता। मंगलवार 3 सितंबर 2019 यानी आज का मेष, मिथुन धनु, सिंह और तुला राशि समेत सभी राशियों का राशिफल में हम आपकों बताएंगे की कौन सी वह 5 राशियां हैं जिनको लाभ मिलने वाला है। 
 
मेष
मेष राशि वालो के लिए आज का दिन काफी अहम साबित होने वाला है। इन राशि के लोगों को आज सभी कामों में सफलता मिलेगी। प्रभावशाली व्यक्तियों से आपका मिलना होगा इससे आपको फायदा भी होगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आज स्वास्थ्य कुछ नरम- गरम रह सकता है।
 
वृष 
कार्यस्थल पर चीजों को थोड़ा व्यवस्थित करने की जरूरत है। शत्रु आपका कुछ बिगड़ नहीं पाएंगे। आर्थिक संचय में वृद्धि धीमी गति से हो सकती है। रिश्तों में आप दूसरे की भावनात्मक सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। आप स्वयं भी भावनात्मक तौर पर सन्तुलित रहेंगे और जीवन के नियमों का सम्मान करेंगे। पारिवारिक सन्दर्भ जो आपको ठीक लगे, उसका पूरी तरह समर्थन करें और सकारात्मक जीवन जिएं। पिता की सेहत में अनियमितता की स्थिति हो सकती है।
 
मिथुन 
आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारु रूप से लाभ उठायेंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठायेंगे। स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।
 
कर्क 
धन की वृद्धि और व्यावसायिक स्थिति में उत्थान संभव है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखो का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण कर सकते हैं। आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है। परिवार के सदस्यों से बहस में पड़ सकते हैं। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। धन का अनियमित प्रवाह हो सकता है। इससे आपको तनाव हो सकता है।
 
सिंह
वित्तीय रूप से दिन शुभ रहेगा है। कुछ महत्वपूर्ण लाभ प्राप्ति भी संभव है। व्यवसायी वर्ग के जातक एक नए साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी है। पेशेवर रूप से आप लोकप्रियता और प्रशंसा हासिल करेंगे। आप अपने दृष्टिकोण से वित्तीय लाभ अर्जित करने के नवीन स्रोत ढूँढ पाएंगे। व्यक्तिगत संबंधों में खुशी और आनंद की प्राप्ति होगी। आपका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा। पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। बुजुर्ग और बच्चे आपके समय की अधिक मांग कर सकते हैं।
 
कन्‍या 
आज इधर-उधर की भागदौड़ रहेगी। बाधाएं भी कई बार चिंता का कारण बनेंगी। धैर्य रखें क्योंकि समय इतना भी बुरा नहीं है जितना कि यह आपको इस समय दिख रहा है। आप खुद को व्यवस्थित रखेंगे और साहस के साथ चीजों का सामना करेंगे। आप नए संपर्क स्थापित कर पाएंगे। दोस्त सहयोग करेंगे और आपका पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा। आर्थिक सन्दर्भ में यात्रा फायदेमंद रहेगी। कुछ के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। जीवनसाथी से कुछ तनातनी संभव है।
 
तुला
आज भाग्य आपके पक्ष में होगा। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आप एक नए उद्यम में प्रवेश करेंगे। विदेशी संपर्को से बहुत लाभ प्राप्त होगा और एक नई साझेदारी भी संभव है। आय बहुत अच्छी रहेगी। आप अपने घर का नवीनीकरण कर सकते हैं या एक नया वाहन खरीद सकते हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों और प्रतियोगियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आप दोस्तों और परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं।
 
वृश्चिक 
आज आप कुछ चुनौतियों का सामना कर सकते है, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। उत्तरार्ध में कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी। दोस्त और परिवार आपको पूरा सहयोग देंगे।
 
धनु 
आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। आप बहुत कुछ हासिल करना चाहेंगे लेकिन अगर अपने जल्दबाज़ी में निर्णय लिया तो आपको नुकसान होगा। आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। किन्तु आत्मविश्वास और कौशल के बल पर आप विजयी बनेंगे। आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नज़र रखना उचित होगा। यात्रा मनोरंजक और आनंद भी प्रदान करेगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। आप अपने दोस्तों के समर्थन का आनंद लेंगे।
 
मकर 
परिवार और संतान से खुशियां प्राप्त होंगी। आप उनके साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जाएंगे। आपके सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। किसी से दिल दुखाने वाली बात ना करें। अचानक से पैसों की बरसात हो सकती है। आमदनी के नए साधन बनेंगे या आपको कोई फ़ायदे की डील मिलेगी। दूसरों पर आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। कोई आपको प्रपोज कर सकता है अथवा शैक्षणिक संस्थान में आपको कोई पसंद आ सकता है। अपच के कारण आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो सकती है।
 
कुंभ
व्यय बहुत अधिक हो सकता है अतः खर्चों पर नियंत्रण रखें। भाग्य पक्ष कमज़ोर है, अतः नए कार्यों में हाथ ना डालें और आर्थिक जोखिम उठाने से बचें। प्रतियोगिता के लिए समय अनुकूल है। नौकरी प्राप्त करने के लिए किये गए प्रयास सार्थक होंगे। पारिवारिक जीवन से सम्बंधित सुख के लिए यह दिन अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी से परिस्थितिवश कुछ दूरी संभव है। प्रेम संबंधों में जल्दबाज़ी ना करें अन्यथा सम्बन्ध टूट सकता है। 
 
मीन
अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सतर्क रहें। विशेषकर कमर के निचले हिस्से के प्रति रक्त सम्बन्धी समस्याएं अत्यधिक परेशान कर सकती हैं। यदि लम्बे समय से ऋण के लिए परेशान हैं तो इस सप्ताह वह आपको मिल सकता है। विदेश यात्रा के लिए यह समय बहुत अनुकूल नहीं है अतः यदि बहुत आवश्यक ना हो तो उसे अभी कुछ समय के लिए स्थगित रखें। संतान से विशेषकर पुत्र के कारण कुछ मानसिक परेशानी पैदा हो सकती है। प्रेम संबंधों में किसी भी बात की जल्दबाजी ना करें वरना रिश्ते में परेशानियां पैदा हो सकती हैं।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »