17 Sep 2019, 02:03:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

धनवान बनने के लिए सोमवार की सुबह करें ये आसान उपाय

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 25 2019 10:01PM | Updated Date: Aug 25 2019 10:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भगवान शिव की आराधना के लिए सोमवार का दिन श्रेष्ठ माना गया है। भगवान शिव अपने भक्तों के सभी पापो का नाश कर उसकी सारी मनोकामनाक को पूरी करते है। शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन आप मछलियों से भरे तालाब में आटे की गोलियां डालें।भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होने वाले देवताओं में से एक है। सोमवार के दिन अगर आप कुछ उपायों को अपनाते हैं तो आपके जीवन में हमेशा सुख- समृद्धि बनी रहेगी। शिवपुराण के अनुसार शिवजी की इच्छा से ही इस संपूर्ण सृष्टि की रचना ब्रह्माजी ने की है और इसका पालन भगवान विष्णु कर रहे हैं। इसीलिए शिवजी की पूजा से बड़ी-बड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। 
 
भगवान शिव पर जल या दूध का अभिषेक करने से वो अत्यंत प्रसन्न हो जाते हैं। रुद्राभिषेक करने वाले जीव के भगवान शंकर सब संकट हर उसकी सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। यदि किसी व्यक्ति को लम्बे समय से करियर में सफलताएं हासिल न हो रही हो, तो इस उपाय को करने से उसकी भी बिगडी बन जाती है।
 
कुलदेवता या कुलदेवी की आराधना करने से करियर में अपार सफलताएं प्राप्त होती है। बताया जाता है कि कुलदेवी या देवता के रुष्ट हो जाने से परिवार का कोई भी व्यक्ति तरक्की हासिल नहीं कर पाता है। ऐसे में यदि आपको करियर संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है , तो कुलदेवताओं का पूजन आपके लिए बहुत लाभकारी है।
 
धनवान बनने का उपाय
आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और अमीर बनना चाहते हैं तो सोमवार के दिन तालाब की किसी भी तालाब, नदी की मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।  अगर आप ऐसा नियमित रूप से करेंगे तो शिव जी आपसे प्रसन्न होंगे और उनकी कृपा आपके ऊपर बरसेगी।  साथ ही जीवन में अपार धन की प्राप्ति होगी। 
 
परेशानियों को दूर करने का असरदार उपाय
जीवन में आ रही परेशानियों को भगाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन नंदी यानी बैल को हरा चारा जरूर खिलाएं।  हरी घास न मिले तो हरी सब्जी भी आप खिला सकते हैं।  माना जाता है कि सोमवार के दिन अगर ये उपाय करते हैं तो व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।  साथ ही इस दिन गरीबों को भोजन कराने से घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं आएगी। 
 
विवाह संबंधित अड़चनें दूर करने वाला असरदार उपाय
विवाह में अगर किसी तरह की कोई अड़चन आ रही है या बात नहीं बन पा रही तो सोमवार का एक उपाय इस तरह की हर एक परेशानी दूर कर सकता है।  इसके लिए भक्त पवित्र शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाना न भूलें।  इस उपाय को करने से अविवाहितों के जल्द शादी के योग बनते हैं। 
 
सोमवार के इस उपाय से होगी हर इच्छा पूरी
आपके मन में कोई इच्छा है जो काफी समय से पूरी नहीं हो रही है तो सोमवार के दिन चंदन से 21 बिल्व पत्रों पर ओउम नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ाएं।  आपकी सभी इच्छाए पूर्ण होंगी। 
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »