24 Apr 2024, 10:17:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

राष्ट्रवाद से नहीं, शिक्षा और रोजगार से चलता है देश : सिसोदिया

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 15 2019 2:08PM | Updated Date: May 15 2019 2:09PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

जालंधर। दिल्ली के उप मुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि देश केवल राष्ट्रवाद से नहीं, बल्कि शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं से चलता है। सिसोदिया यहां आम आदमी पार्टी (आप)के जालंधर से लोकसभा प्रत्याशी जस्टिस जोरा सिंह (सेवानिवृत) के पक्ष मे रोड़ शो में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हुए हैं। उन्होंने रोड़ शो से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा,‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी कह रहे हैं कि उन्होंने  राष्ट्र मजबूत कर दिया। देश में रोजगार नहीं है, शिक्षा नहीं है, व्यापार बर्बाद हो गया है, ऐसे राष्ट्र मजबूत नहीं होता। यह फर्जी राष्ट्रवाद है। इसके खिलाफ वोट किया जाए।

आम चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है। भाजपा के पास केवल पाकिस्तान का मुद्दा है और कांग्रेस विपक्षी दल होने के नाते वोट मांग रही है।  केवल ‘आप’ ही जनसाधारण और विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है।’’ पंजाब के बरगाड़ी में हुई बेअदवी कांड के संबंध में सिसोदिया ने कहा कि अकाली दल तो इसे मुद्दा ही नहीं मानता। उनकी पार्टी बेअदवी कांड को लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ मुद्दा मानती है तथा इसके लिए दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोशिश असफल रहने पर सिसोदिया ने कहा कि ‘आप’, कांग्रेस के साथ केवल मोदी को हराने के लिए गठबंधन करना चाहती थी लेकिन किसी कारणवश गठबंधन नहीं हो सका।

उन्होंने लोगों से अपील की कि मोदी को हराने के लिए पंजाब में अकाली दल के खिलाफ मतदान करें। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने भी कोई विकास का कार्य नहीं किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि ‘आप’लोगों के लिए कार्य करती है। उप मुख्य मंत्री ने कहा कि साल 2014 में नई पार्टी होने के बावजूद पंजाब के लोगों ने राज्य से चार सांसद जिताए थे और इस बार भी उम्मीद है कि दिल्ली सरकार द्वारा किए गये कार्यों के आधार पर पंजाब के लोग ‘आप’ को वोट करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को दिल्ली में लागू कर दिया गया है। दिल्ली के लोगों को बिजली एक रूपये प्रति यूनिट दी जा रही है। पंजाब में भी पार्टी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए इस मुद्दे को संसद में प्रभावी ढ़ंग से रखेगी। पार्टी के विधायकों द्वारा अन्य पार्टियों में शामिल होने संबंधी प्रश्न पर सिसोदिया ने कहा,‘‘वे गद्दार किस्म के लोग हैं। जनता उन्हें चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी।’’   

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »