29 Mar 2024, 17:05:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

बालाकोट स्ट्राइक का श्रेय लेकर क्या संदेश देना चाहते हैं मोदी : CM अमरिंदर सिंह

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 22 2019 4:46PM | Updated Date: Apr 22 2019 4:47PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

जालंधर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट पर भारतीय वायु सेना की कार्रवाई का श्रेय लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह यहां लोकसभा चुनाव के लिए जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी संतोख सिंह का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे थे।

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा करना सेना का कर्त्तव्य है और पाकिस्तान पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक सेना के कार्य का हिस्सा थी लेकिन प्रधानमंत्री इन हमलों का श्रेय खुद लेकर सेना का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होने कहा  कि वह खुद सेना में रह कर देश की सेवा कर चुके हैं इसलिए उन्हें पता है कि सेना क्या कर सकती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि मोदी ने देश की जनता से जो वायदे किए थे उन्हे पूरा नहीं कर पाये हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने वादा  किया था कि प्रत्येक नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे लेकिन कुछ नहीं मिला। किसान कर्ज के कारण आत्महत्यायें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वस्तु और सेवा कर के कारण देश में 12 फीसदी बेरोजगारी बढ़ी है। 

उन्होंने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी की सरकार से परेशान हो चुके हैं और अब बदलाव चाहते हैं  मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग रोजगार, उद्योग और विकास चाहते हैं जिसके लिए पंजाब सरकार पिछले दो वर्षों से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पंजाब सरकार ने 17 लाख परिवारों को चुना था जिनमें से प्रथम चरण में 10 लाख परिवारों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया गया और दूसरे चरण में पांच लाख परिवारों को कर्ज माफ किया गया।

  उन्होंने कहा कि सरकार ने एक लाख 85 हजार परिवारों का सहकारी कर्ज भी माफ किया है।  कैप्टन ने कहा कि लोगों को रोजगार देने के लिए लुधियाना में साइकिल वैली तथा पठानकोट में दूध की कंपनी की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि इनसे पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इससे  पूर्व मुख्यमंत्री ने आज नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी के  साथ  जालंधर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार और सांसद चौधरी संतोख सिंह का नामांकन पत्र दाखिल कराया।

इस अवसर पर उनके साथ चौधरी के बेटे और पंजाब युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह चौधरी और विक्रम की पत्नी भी थीं। इससे पहले, कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह, उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, ओएसडी सोनू ढेसी, पूर्व विधायक जगबीर सिंह बराड़, लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से रुष्ट मोहिंदर सिंह के पी के मॉडल टाउन आवास गए और उन्हें आश्वासन दिया कि उचित समय पर पार्टी उनका उपयुक्त समायोजन करेगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन पर मोहिंद्र सिंह के पी आखिरकार चौधरी का समर्थन करने और उनके अभियान में शामिल होने के लिए सहमत हुए। उन्होंने नामांकन दाखिल करने के लिए चौधरी के साथ जाने पर भी सहमति व्यक्त की। 

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »