19 Apr 2024, 19:43:47 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पंजाब और गुजरात के बीच फाइनल में होगी बिग बाउट

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 21 2019 1:16AM | Updated Date: Dec 21 2019 1:16AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। पंजाब पैंथर्स ने शुक्रवार रात इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नार्थईस्ट राइनोज को 5-2 से मात देकर बिग बाउट इंडियन बॉंक्सिंग लीग के फाइनल में जगह बना ली जहां उसका सामना शनिवार को गुजरात जाएंट्स से होगा। पहले सेमीफाइनल में गुजरात ने बॉम्बे बुलेट्स को 4-1 से हराया था। राइनोज की टीम एक समय 2-1 से आगे थी लेकिन यहां से पंजाब ने लगातार चार मैच जीत फाइनल में प्रवेश किया। राइनोज के लिए मीनाक्षी और फ्रांसिस्को वेरोन ही मुकाबले जीत सके। सोनिया लाठेर ने दिन का पहला मैच जीत पंजाब को बढ़त दिला दी थी लेकिन फिर मीनाक्षी और फ्रांसिस्को ने राइनोज को आगे कर दिया।
 
नवीन कुमार ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में अपनी हाइट का अच्छा इस्तेमाल कर राइनोज के इरागाशेव तेमूर को सर्वसम्मत फैसले से मात देकर पंजाब को मुकाबले में वापस ला दिया। इसके बाद पंजाब के लिए अब्दुलमलिक खालाकोव ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के मोहम्मद इताश खान और पीएल प्रसाद ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के लालडिन माविया को मात दे पंजाब के खाते में दो अंक और डाल दिए। अब काफी कुछ पंजाब के मनोज कुमार पर निर्भर था। पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के मुहम्मद राहिल ने मनोज को थोड़ा परेशान जरूर किया हालांकि मनोज सर्वसम्मत फैसले से जीत हासिल करने में सफल रहे।
 
इससे पहले, पंजाब की सोनिया लाठेर को राइनोज की पावलियो बासुमात्री से पहले राउंड में जमकर टक्कर मिली।  बासुमात्री जजों की पसंद दिख रहीं थी लेकिन सोनिया ने बाजी पलट जीत हासिल कर पंजाब को एक अंक दिला दिया। इसके बाद कप्तान निखत जरीन की गैरमौजूदगी में मीनाक्षी के ऊपर राइनोज को वापसी दिलाने की जिम्मेदारी थी। मीनाक्षी ने पूरी शिद्दत के साथ इस चुनौती को स्वीकार किया और अपनी टीम को निराशा के गर्त में जाने नहीं दिया। उन्होंने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की दर्शन दूत को मात दी। इस भारवर्ग में पंजाब की कप्तान और दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम भी नहीं उतरी थीं।
 
अभी तक सिर्फ राइनोज के लिए मीनाक्षी ने एक मैच ही खेला था जिसमें उन्हें विभाजित फैसले से मात खानी पड़ी थी। वह हालांकि पंजाब की दर्शन दूत के सामने टिकी रहीं और अपनी टीम को अहम जीत दिलाने में सफल रहीं। उन्होंने अपने दबाव और उत्सुक्ता को अपने पंचो में दिखा मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। फ्रांसिस्को ने अपनी वापसी को सार्थक किया और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग पंजाब के मोहित खताना को मात दे राइनोज को बढ़त दिलाई जिसे वो कायम नहीं रख सकी। इससे पहले कल रात गुजरात जाएंट्स ने बॉम्बे को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।
 
अमित पंघल की कप्तानी वाली इस गुजरात की जीत में चिराग और स्कॉट फोरेस्ट अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहे। चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के कविंदर बिष्ट को हराया। वहीं स्कॉट ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को हराया। गुजरात के कप्तान अमित पंघल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतर रहे थे। उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम में बॉम्बे के अनंत चोपाड़े को मात दी। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »