18 Apr 2024, 23:39:11 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

मुक्केबाजी : बॉम्बे को मात देकर गुजरात फाइनल में

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 20 2019 5:38PM | Updated Date: Dec 20 2019 5:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। बेहतरीन फॉर्म में चल रही गुजरात जाएंट्स ने गुरुवार रात पहले सेमीफाइनल में बॉम्बे बुलेट्स को मात देकर  बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के फाइनल में जगह बना ली है। यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए पहले सेमीफाइनल में गुजरात ने बॉम्बे को 4-1 से हराया। अमित पंघल की कप्तानी वाली इस गुजरात की जीत में चिराग और स्कॉट फोरेस्ट अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहे। चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के कविंदर बिष्ट को हराया।
 
वहीं स्कॉट ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को हराया। इससे पहले चिराग और कविंदर लीग में आमने-सामने नहीं हुए थे क्योंकि गुजरात ने पिछले मैच में टॉस जीत इस भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया था। कविंदर को इस मैच से पहले पंजाब के अब्दुलमलिक खालाकोव से ही मात मिली थी और वह चिराग के अजेय क्रम को तोड़ना चाहते थे। पहले राउंड में उन्होंने शानदार खेल भी दिखाया लेकिन चिराग ने बाकी के दो राउंड में दमदार वापसी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की।
 
इसी तरह स्कॉट भी पहले दो राउंड में तो थोड़ा पीछे रहे थे लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने स्पेन के मुक्केबाज को अच्छी टक्कर दी और करीबी जीत हासिल की। गुजरात के कप्तान अमित पंघल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतर रहे थे। उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे के अनंच चोपाड़े को मात दी। अनंत ने हालांकि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई।
 
इससे पहले, दिन के पहले मैच में गुजरात को हार मिली लेकिन आशीष कुल्हारिया ने अपना मुकाबला जीत गुजरात की वापसी करा दी। बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इंग्रीट लोरेना वालेंसिया ने दिन का पहला मैच जीत अपनी टीम को आगे कर दिया था लेकिन आशीष ने अगला मैच जीत स्कोर 1-1 कर दिया। बॉम्बे की कप्तान वालेंसिया ने पहले मैच में गुजरात की राजेश नरवाल को सर्वसम्मित के फैसले से मात दी। इसकी उम्मीद की जा रही थी क्योंकि कोलंबिया की रहने वाली ओलम्पिक चैम्पियन वालेंसिया ने तीनों राउंड में एकतरफा खेल दिखाया। बॉम्बे को इस बात से राहत मिली थी कि सेमीफाइनल में यूथ वुमेन 57 किलोग्राम भारवर्ग का मैच नहीं होगा।
 
हालांकि डॉक्टर द्वारा नवीन बोरा को बाहर किए जाने के बाद बॉम्बे को सिद्धार्थ रवींद्र वर्मा को चुनना पड़ा। सिद्धार्थ ने पुरुषों के 51 किलोग्राम भारवर्ग में अच्छा मुकाबला किया लेकिन आशीष से जीत नहीं सके। यह आशीष की इस लीग में लगातार पांचवीं जीत थी। गुजरात का स्कोर 4-1 का था जिससे उसकी जीत तय हो गई थी इसलिए अनुभवी महिला मुक्केबाज सरिता देवी 60 किलोग्राम भारवर्ग में रिंग नहीं उतरीं। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »