20 Apr 2024, 16:44:19 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

ऐश्वर्य के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का इंतजार है : वीर बहादुर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 11 2019 12:40AM | Updated Date: Nov 11 2019 12:40AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भोपाल। दोहा में 14वीं एशियाई निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर बेहतर प्रदर्शन के जरिए भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए 13वां ओलंपिक कोटा दिलाने वाले मध्यप्रदेश के युवा निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के परिजन इस सफलता से बेहद खुश हैं, लेकिन उन्हें अभी ऐश्वर्य के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का इंतजार है। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के रतनपुर गांव निवासी एवं भोपाल स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के युवा खिलाड़ी ऐश्वर्य ने 14वीं एशियाई निशानेबाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के साथ भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए 13वां ओलंपिक कोटा दिला दिया।

रतनपुर निवासी ऐश्वर्य के पिता वीरबहादुर सिंह तोमर ने दूरभाष पर यूनीवार्ता से कहा कि वह और उनके परिजन अपने पुत्र की इस उपलब्घि से बेहद खुश हैं, लेकिन उन्हें अभी ऐश्वर्य के श्रेष्ठ प्रदर्शन का इंतजार है। उन्हें विश्वास है कि ऐश्वर्य ओलंपिक में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल करेगा। ऐश्वर्य के पिता ने बताया कि उन्हें अपने पुत्र की आज की उपलब्धि की जानकारी उनके एक निकट के रिश्तेदार नवदीप सिंह राठौर से मिली। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र ऐश्वर्य नवदीप सिंह राठौर की प्रेरणा से ही शूटिंग के क्षेत्र में आ पाया है। नवदीप भी शूटिंग का खिलाड़ी है और उसे देखकर ही ऐश्वर्य ने भोपाल पहुंचकर शूटिंग के क्षेत्र में हाथ आजमाना प्रारंभ किया था। नवदीप फिलहाल केंद्र सरकार की सेवा में आ गया है।

56 वर्षीय तोमर ने बताया कि वह पेशे से किसान हैं और खरगोन जिले की झिरन्या तहसील के तहत आने वाले रतनपुर गांव के निवासी हैं। ऐश्वर्य की मां हेमा तोमर सामान्य गृहणी हैं। परंपरागत काश्तकार पृष्ठभूमि से आने वाले तोमर ने बताया कि ऐश्वर्य तीन भाई बहनों में सबसे छोटा हैं। दो बहनों में से एक का विवाह हो गया है और एक अन्य शिक्षा हासिल कर रही है, हालाकि दोनों बहनें ऐश्वर्य की तरह किसी खेल से पेशेवर तौर पर नहीं जुड़ी हैं। तोमर के अनुसार उनका पुत्र ऐश्वर्य वर्तमान में बी काम प्रथम वर्ष में हैं, लेकिन शूटिंग खेल में व्यस्तता इतनी अधिक रहती है कि वह इन दिनों तीज त्योहारों पर भी अपने गृहगांव नहीं आ पाता है। लेकिन उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि ऐश्वर्य की मेहनत रंग ला रही है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि और अधिक मेहनत कर ऐश्वर्य ओलंपिक में भी देश को स्वर्ण पदक दिलाएगा।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »