22 Oct 2019, 22:11:22 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

कबड्डी प्रो : तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 5 2019 4:37PM | Updated Date: Oct 5 2019 4:37PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

पंचकूला। हरियाणा स्टीलर्स ने शुक्रवार को ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लेग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 52-32 के भारी अंतर से हरा दिया। हरियाणा की जीत के हीरो विकास कंडोला रहे, जिन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक अपनी टीम के झोली में डाले जिसमें 13 रेड अंक शामिल थे।उन्होंने सीजÞन-7 का अपना 10वां सुपर-10 किया जबकि रवि कुमार (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फाइव पूरा किया।
 
तेलुगू की ओर से सिद्धार्थ देसाई (12 रेड प्वाइंट्स) ने सुपर-10 तो जÞरूर लिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हरियाणा स्टीलर्स की तेलुगू टाइटन्स पर ये 5 मैचों में सिफर्Þ दूसरी जीत है और इस सीजन में पहली जीत। इस जीत के बाद हरियाणा के 70 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर वह कÞायम हैं जबकि तेलुगू टाइटन्स भी 11वें पायदान पर बरकरार हैं।
 
शुरुआती पांच मिनट में दोनो टीमों के बीच अद्भुत मुकाबला देखने को मिल रहा था। स्टीलर्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रफ्तार पकड़नी शुरू कर दिया। स्टीलर्स के डिफेंडर रवि कुमार द्वारा अहम मुकाम पर किए गए एक टैकल ने टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक दिलाए। रेडर विनय और विकास ने शानदार रेड्स करते हुए अपनी टीम को कुछ और अंक दिलाए, जिनकी बदौलत हरियाणा की टीम टाइटंस पर अपनी बढ़त मजबूत करने में सफल रही। विनय ने इसी दौरान इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए।
 
विकास जल्द ही अंक हासिल करने की दौड़ में शामिल हुए। हरियाणा के डिफेंस ने बीते मैच में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी चमक दिखाई। जल्द ही टाइटंस को हरियाणा ने पहली बार मैच में ऑलआउट किया। पहले हाफ में जब छह मिनट बाकी थे तब विकास की अंकों की भूख बढ़ गई। जींद के इस रेडर के कुछ सफल रेड ने टीम को 16 अंकों की बढ़त दिला दी।
 
इस बीच टाइटंस टीम दूसरी बार आॅलआउट हुई। विकाश ने इसी दौरान अपने करियर के कुल 400 रेड अंक पूरे किए। स्टीलर्स के रेडर प्रशांत कुमार राय ने बीते मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह देरी से सही लेकिन चल निकले। प्रशांत ने कुछ सफल रेड्स के साथ अपने करियर के 400 रेड अंक पूरे किए। स्टीलर्स ने जल्द ही 18 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर स्टीलर्स के पक्ष में 30-12 था।
 
दूसरे हाफ में भी विकास ने अंक हासिल करने का सिलसिला जारी रखा। दो मिनट बीते थे कि टाइटंस को हरियाणा की टीम ने तीसरी बार ऑलआउट किया। विकाश ने सुपर-10 पूरा किया। जब लीड 20 अंकों के पार पहुंच गया तब स्टीलर्स ने वेटिंग गेम खेलना शुरू कर दिया क्योंकि वह अंक नहीं गंवाना चाहती थी।
 
थाईलैंड के टिम पोंचू के अलावा कुछ अन्य खिलाड़यिों को भी इस दौरान मैट पर उतरने का मौका मिला। हरियाणा की टीम अंत तक अपनी बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही और यह मैच 52-32 से जीत लिया। हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 10 अक्टूबर को यू मुम्बा के साथ खेलना है।
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »