नई दिल्ली। हेयर रिमूविंग उत्पाद बनाने वाली विश्व की अग्रणी कंपनी ‘वीट’ ने भारतीय बाजार में पुरुषों के ग्रूमिंग सेंगमेंट में कदम रखते हुए ‘वीट फार मेन’ के लिए बालीवुड अभिनेता कार्तिन आर्यन को इसका ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है। कंपनी ने मंगलवार को भारतीय बाजार में वीट मेन हेयर रिमूवल क्रीम उतारी। इस मौके पर आरबी हेल्थ साउथ एशिया के मुख्य विपणन अधिकारी पंकज दुहान ने कहा, ‘‘साफ और बाल रहित दिखने के लिए शरीर के बालों को हटाने की चाहत रखने वाले पुरुषों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पुरुष भी अधिक आकर्षक दिखना चाहते हैं और इसके लिए वह प्रयास भी करने के लिए तैयार नजर आते हैं।’’
इनबोमी के अध्ययन का उल्लेख करते हुए दुहान ने कि इस क्रीम को उन पुरुषों के लिए विशेष रूप से उतारा गया है जो साफ और बाल रहित दिखना पसंद करते हैं। ब्राँड एम्बेसडर कार्तिक आर्यन ने कहा,‘‘मैं स्वयं साफ और बाल रहित लुक पसंद करता हूं और इसलिए वीट के साथ जुड़कर बहुत रोमांचित हूं। युवाओं में साफ और चिकना दिखने का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। मैं नये उत्पाद के लिए तैयार किए गए विग्यापन के लिए काफी उत्साहित हूं।’’ उद्योग मंडल एसोचैम की हालिया रिपोर्ट के अनुसार देश में पुरुष ग्रूंिमग उद्योग में 45 प्रतिशत वार्षिक का इजाफा हो रहा है। आरबी एक वैश्विक अग्रणी उपभोक्ता स्वास्थ्य और स्वच्छता उत्पाद निर्माता कंपनी है और 60 से अधिक देशों में कारोबार करती है।