मुंबई। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन चीन में अपना कारोबार बंद करने का प्लान कर रही है। कंपनी ने चीनी ऑनलाइन कंपनियों के सामने हार मान ली है। कंपनी ने ऐलान किया है कि अमेजन चीनी मार्केटप्लेस बिजनेस को जुलाई से बंद कर देगी। इसका मतलब है कि अब अमेजन पर चीन के लोकल सेलर्स का सामान नहीं बेचा जाएगा।
इसकी जगह ग्राहकों को ओवरसीज प्रोडक्ट मिलेंगे। इस कदम के बाद प्लेटफॉर्म पर सेलर्स की संख्या घटने से अमेजन को खासा नुकसान होगा। चीन के ई-कॉमर्स बाजार में Alibaba (अलीबाबा) और JD.com का बोलबाला है। नया ऐप Pinduoduo भी अमेजन को टक्कर दे रहा था। ऐसे में चीन में काम करते रहना अमेजन के लिए मुश्किल हो गया था। चीन के ई-कॉमर्स से बाहर निकलना अमेजन के लिए बड़ी नाकामी के तौर पर देखा जा रहा है।