29 Mar 2024, 17:43:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब - सेना ने ध्वस्त की पाक की कई चौकियां

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 30 2018 10:47AM | Updated Date: Oct 30 2018 10:48AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही पाकिस्तान की सेना को भारतीय सेना ने सोमवार को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने एलओसी पर हमला कर पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया। सेना के जवानों ने एलओसी पर पाकिस्तान की उस चौकी को निशाना बनाया, जो लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय सेना पर फायरिंग कर रही थी। जानकारी के मुताबिक, भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को भी निशाना बनाया है। 
 
ये लॉन्चिंग पैड हजीरा और रावलकोट सेक्टर में मौजूद हैं। भारत के हमले में आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड तबाह हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने बीते 23 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और झल्लास में गोले से हमला किया था। इसके बाद सुंदरबनी सेक्टर में 5-6 पाकिस्तानी घुसपैठियों ने भारतीय सीमा में घुसकर सेना के गश्ती दल पर हमला किया था, जिसमें तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ था। इसका बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने सोमवार शाम को यह कदम उठाया है। भारतीय सेना ने इससे संबंधित एक वीडियो भी जारी किया है।
 
सर्जिकल स्ट्राइक जैसा अंदाज
बताया जा रहा है कि सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को बड़ा नुकसान भी हुआ है। भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के अंदाज में ही नियंत्रण रेखा से सटे पाकिस्तानी सेना के एक प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह किया है। पिछले कुछ दिनों से सेना के अधिकारी लगातार पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की बात कह रहे थे। 
 
सर्च आॅपरेशन भी जारी
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की खबर मिलते ही सुरक्षाबलों ने रविवार देर रात से ही सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों को कठुआ जिले के हिरानगर सेक्टर में देर रात को तरनाह नाला से जुड़ी सीमा से चार संदिग्धों की हलचल नजर आई थी।  यह वहीं रास्ता है जहां से बीते महीने झज्जर कोटली हमले के आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी। 
 
बीएसएफ की गाड़ी पर हमला
कश्मीर में सोमवार शाम को आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक पर बीएसएफ की गाड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद से सभी सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं। इस हमले को लेकर सीआरपीएफ के आईजी रवि दीप सिंह साही ने कहा कि हालात काबू में हैं। शाम करीब 6 बजे बीएसएफ हेड क्वार्टर के पास ड्यूटी से लौट रही दो गाड़ियों पर पहले से घात लगाकर इंतजार कर रहे आतंकियों ने अचानक से फायरिंग कर दी। फायरिंग में 4,5 लोगों को गोली लगी है।
 
यहीं से हो रही थी घुसपैठ
सेना पाकिस्तान के जो लॉन्चिंग पैड पीओके में हजीरा और रावलकोट सेक्टर में तबाह किए हैं मौजूद हैं पाकिस्तान इन्हीं के जरिये भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराता है। 
 
तीन आतंकी गिरफ्तार
एक अन्य घटना में श्रीनगर के बाहरी इलाके में मुठभेड़ के बाद तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के आवागमन की सूचना पर श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग के नरबल इलाके में सुरक्षा बलों ने जांच चौकी गठित की थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने एक कार को रूकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने कार की रफ्तार बढ़ा कर भागने का प्रयास किया। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »