नई दिल्ली। फर्जी संदेशों पर शिकंजा कसने को लेकर सरकार का दबाव झेल रहे मैसेजिंग एप वॉट्सएप ने भारत के लिये शिकायत निपटान अधिकारी को नियुक्त किया है। इस अधिकारी पर उपयोगकर्ताओं की फर्जी खबरों समेत अन्य शिकायतें और चिंताएं दूर करने की जिम्मेदारी होगी। मैसेजिंग कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर भारत के लिये शिकायत निपटान अधिकारी नियुक्त करने की जानकारी दी है।
इसमें कहा गया कि उपयोगकर्ता मोबाइल एप के माध्यम से या ई-मेल भेजकर कोमल लाहिरी की मदद ले सकते हैं। भारत के लिए नियुक्त की गईं अधिकारी अमेरिका में रहकर ही काम संभालेंगी। लाहिरी की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वे वॉट्सएप की वैश्विक ग्राहक परिचालन एवं स्थानीयकरण विभाग की वरिष्ठ निदेशक हैं।