19 Apr 2024, 20:11:35 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

राजग सरकार के चार साल के काम से बौखला गई कांग्रेस : मोदी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 28 2018 9:41AM | Updated Date: May 28 2018 9:41AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

बागपत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सिर्फ परिवार के लिए राजनीति करने वाली यह पार्टी हमारी सरकार के चार साल के काम से बौखला गई है इसलिए विकास कार्यों में रोड़ा अटका रही है। रविवार को यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले चरण में निर्मित नौ किलोमीटर लंबे और 135 किलोमीटर पलवल- कुंडली पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को समर्पित करते हुए कही। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने विकास कार्यों को महत्व देने की बजाए हमेशा वंशवाद एवं एक परिवार को बढ़ावा देने के लिए काम किया इसलिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के चार सालों में किए गए विकास कार्यों को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। उन्होंने 70 साल में देश के साथ केवल छल किया और लोकतंत्र की मजबूती के लिए काम की संस्कृति विकसित करने के बजाए कभी लोकतंत्र की चिंता नहीं की और सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में लगे रहे। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि इसलिए कांग्रेस हमारी सरकार के चार साल का काम देखकर परेशान है और किसानों तथा गरीबों को गुमराह कर रही है। मोदी ने कहा कि देश के समक्ष विश्वास का संकट खड़ा करने और संविधान तथा ईवीएम पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस को लोकतंत्र की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों तथा किसानों के लिए काम करती है, परिवारवाद की राजनीति करने वाली कांग्रेस इसका मजाक उड़ाती है।
 
उन्होंने किसानों से सियासी फायदे के लिए काम करने वाली कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के हित के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। किसानों की उपज बर्बाद नहीं हो इसलिए छह हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं। गन्ना किसानों को चीनी मिल से भुगतान समय पर हो और गन्ना किसानों की भरपूर मदद की जा सके इसलिए गन्ना किसान को दिया जाने वाला पैसा सीधे किसान के खाते में जाएगा। 
 
तेज धूप में खुली जीप में रोड शो, लोगों ने किया अभिवादन
रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेज धूप के बीच खुली जीप में नौ किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया।  इस अवसर पर केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे।  प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट के अनुसार यह परियोजना दिल्ली और मेरठ के बीच तेज और सुरक्षित कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।
 
इस परियोजना का लाभ विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों को होगा। उल्लेखनीय है कि इस परियोजना की नींव मोदी ने नवंबर 2015 में रखी थी। इस एक्सप्रेसवे परियोजना का कार्य 910 दिनों के निर्धारित लक्ष्य के मुकाबले करीब 500 दिनों के रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया। अधिकारियों के अनुसार छह लेन वाले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।  छह-लेन वाला 135 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेसवे पर्यावरण के अनुकूल है और इसमें विश्वस्तरीय सुरक्षा सुविधाएं हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के माध्यम से गाजियाबाद, फरीदाबाद, गौतमबुद्ध नगर और पलवल के बीच सिग्नल-फ्री कनेक्टिविटी की परिकल्पना की गई है। 

चार साल में एक लाख गांवों को संचार सुविधा से जोड़ा
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में कार्य संस्कृति नहीं रही है और वह घड़ियाली आंसू बहाते हैं और लोकलुभावन राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि चार साल पहले देश में संचार सुविधा बढ़ाने के लिए मात्र 57 पंचायतों में फाइबर आप्टिकल पहुंचाया गया था जबकि उनकी सरकार के आने के बाद पिछले साल चार साल के दौरान एक लाख गांवों को इससे जोड़ा गया है।
 
चार साल पहले देश में मोबाइल फोन बनाने वाली सिर्फ दो फैक्टरी थी जबकि राजग सरकार के पिछले चार साल के कार्यकाल के दौरान इनकी संख्या बढ़कर 120 हो गई है। श्री मोदी ने कहा कि काम कैसे होता है और सरकारें कैसे चलती हैं, हमारा काम इसको प्रमाणित करता है। हमारी सरकार काम पर विश्वास करती है। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली सरकार के कार्यकाल में एक दिन सिर्फ 12 किलोमीटर सड़क  का निर्माण किया जा रहा जो आज बढ़कर 27 किलोमीटर प्रतिदिन हो गया है। भारतमाला कार्यक्रम के तहत पांच लाख करोड़ रुपए की लागत से 35 हजार किलोमीटर राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है।
 
उन्होंने कहा कि ढांचागत सुधार विकास का आधार है इसलिए उनकी सरकार सिर्फ राजमार्गों के निर्माण पर ही नहीं बल्कि जलमार्ग और रेलमार्ग तथा वायुमार्ग सुधार पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। रेल पटरियों को बदला जा रहा है और गति पर ध्यान दिया जा रहा है। सौ से ज्यादा नये जलमार्गों का निर्माण किया जा रहा है। आम आदमी हवाई सफर कर सके, इस पर ध्यान दिया जा रहा है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »