25 Apr 2024, 12:58:23 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

मोदी को 'नीच' बताने वाले अय्यर कांग्रेस से निलंबित

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 8 2017 11:34AM | Updated Date: Dec 8 2017 2:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान देकर कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है। अय्यर ने गुरुवार को पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ बता दिया। 

इसके बाद मोदी ने गुजरात में एक जनसभा में इसका जवाब देते हुए कहा, आपने हमें नीच कहा, निचली जाति का कहा। पीएम ने कहा कि  मणिशंकर अय्यर ने गुजरात का अपमान किया है, उसका बदला गुजरात की जनता उसके खिलाफ वोट देकर लेगी। 
 
हालांकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से हिदायत के कुछ मिनट बाद ही मणिशंकर अय्यर मीडिया के सामने आए और अपने कहे पर माफी मांग ली। मणिशंकर के माफी मांगने के बाद भी असंतुष्ट कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। अय्यर ने कहा कि उनके बयान का मोदी दूसरा मायने निकाल रहे हैं।
 
नीच जाति का हूं, लेकिन उच्च काम करना मेरे संस्कार
पीएम मोदी ने जनता से कहा, 'आपने मुझे प्रधानमंत्री के तौर पर देखा है। आपने कभी ऐसा देखा है कि मैंने कभी कोई नीच काम किया है। कांग्रेस के लोग मानसिक संतुलन गंवा चुके हैं। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता इस देश के गरीबों के साथ बैठने में। मुझे गर्व है कि भले ही मैं  नीच जाति का हूं, लेकिन उच्च काम करना मेरे संस्कार है।
 
मतदान से लें बदला  
मोदी ने कहा, मैं सभी लोगों से विनती करता हूं कि जिसने मेरे लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है, देश के प्रधानमंत्री  के लिए इस्तेमाल किया है, मैं तो यही कहूंगा कि इनके खिलाफ कोई एक शब्द न बोले, लेकिन अगर आप के दिल में ऐसी  मानसिकता के लिए गुस्सा हो तो 9 और 14 तारीख को मतदान करना, कमल के निशान पर बटन दबाकर उच्च काम करना। 
 
अय्यर का बयान कांग्रेस की सोची-समझी रणनीति: जेटली
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निलंबित किए जाने को कांग्रेस को एक सोची समझी रणनीतिक निर्णय करार दिया है। उन्होंने कहा अय्यर को पार्टी से निकाला जाना सिर्फ एक दिखावा है। 
 
राहुल ने कहा- हम समर्थन नहीं करते 
भाजपा और पीएम लगातार कांग्रेस पर हमला बोलने के लिए गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस का एक अलग कल्चर और विरासत है। मैं मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम के लिए इस्तेमाल की गई भाषा का समर्थन नहीं करता हूं। 
 
रविशंकर प्रसाद बोलें-
जो दरबार कहता है, वही दरबारी कहते हैं। यह उनका सामंती अहंकार है कि गांधी परिवार ही शासन चला सकता है।
 
कांग्रेस की तरफ से एडवाइजरी जारी की जाएगी ताकि कोई भी पार्टी नेता ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ना करें। ऐसी भाषा मंजूर नहीं है। भाजपा घड़ियाली आंसू बहाती है और दलितों का शोषण करती है।  
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »