25 Apr 2024, 11:58:31 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना में अति सक्रिय

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 12 2019 5:58PM | Updated Date: Oct 12 2019 5:58PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

पुणे। दक्षिण पश्चिम मानसून तेलंगाना में अति सक्रिय रहा जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक पर सक्रिय रहा। असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटीय इलाके, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात और विदर्भ में कमजोर रहा। क्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर, गुजरात, पश्चमी मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार के कुछ और हिस्सो तथा पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में समाप्त हो गया। पूर्वी और मध्य भारत के अधिकतर हिस्सों से, उत्तर पूर्वी भारत और पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों से उत्तरी अरब सागर के शेष हिस्सों से तथा मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों से अगले 2-3 दिन में मानसून के समाप्त होने की स्थिति अनुकूल रहने का अनुमान है।
 
हिमाचल प्रदेश, पंजाब और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे रहा। बाड़मेर (पश्चिम राजस्थान) में सबसे अधिक तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। सबसे कम तापमान सीकर (पश्चिम राजस्थान) में 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर कल रात 20Þ 30 बजे से आज सुबह 08Þ 30 बजे तक तेज हवा और आंधी का प्रभाव रहा।
 
अगले 24 घंटे के दौरान  तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अनुमान है। ओडिशा, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान केरल के अधिकतर हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर बारिश हुयी।
 
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, मराठवाड़ा और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर तथा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तमिलनाडु और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। मुख्य रूप से पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी इलाके, झारखंड, पूर्व मध्य प्रदेश अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »