19 Apr 2024, 07:55:53 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- बालाकोट में सक्रिय हैं आतंकी, हम निपटने को तैयार

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 23 2019 1:29PM | Updated Date: Sep 23 2019 1:29PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है। बता दें पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 46 सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर एयर स्ट्राइक की थी। चेन्नई में एक कार्यक्रम में आर्मी चीफ ने कहा कि भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था।
 
मीडिया से बात करते सेना प्रमुख बिपिन रावत लेकिन पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर फिर से आतंकी गतिविधियां करने लगा है। बता दें कि 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया था। इस स्ट्राइक में जैश के ट्रेनिंग कैंप नष्ट कर दिए गए थे। आर्मी चीफ से जब पूछा गया है कि इस बार भी क्या भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही रिपीट क्यों करेंगे।
 
इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना ने सीमा पर पूरी तैयारी की है और नियंत्रण रेखा पर और भी सैनिकों को तैनात किया गया है। आर्मी चीफ ने कहा कि आतंकियों को भारत के अंदर घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सीजफायर तोड़ता है, लेकिन इन परिस्थितियों से कैसे निपटना है, ये हमें पता है। चेन्नई में जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमारी सेना को पता है कि कैसे पॉजिशन लिया जाए और कार्रवाई कैसे की जाए, हमलोगो अलर्ट हैं और हम ये तय करेंगे कि घुसपैठ की ज्यादातर घटनाओं को खत्म कर दिया जाए।
 
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा- इस्लाम की गलत शिक्षा के कारण फैला आतंकवाद सेना प्रमुख ने सरहद पर जारी तनाव पर भी बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि हमारी उत्तर और पश्चिम की सीमाओं पर तनाव है। हमारे पड़ोसियों के साथ संबंध सही नहीं है। ऐसे में हमें सेना का नेतृत्व करने में सक्षम लीडर्स की जरूरत है। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर दोनों देशों पर निशाना साधा। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता है। केवल जीत होती है।
 
हमें सेना में ऐसे लीडर्स की जरूरत है, जो कहते हो कि मुझे फॉलो करो, लेकिन अब आगे बढ़ो। उन्होंने कहा कि भविष्य में साइबर युद्ध होगा और हमें ऐसे लीडर्स की जरूरत है जो इस पर निर्णय ले सकें। बालाकोट में आतंकवादी फिर से हुए सक्रिय, 500 आतंकी घुसपैठ की फिराक में प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हर देश को अपनी सीमाओं को सुरक्षित करना होगा। हमारे पास उत्तरी और पश्चिमी मोर्चे पर अनिश्चित सीमाएं हैं। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई घुसपैठ न हो। हमारा पश्चिमी पड़ोसी राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहा है और जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »