25 Apr 2024, 09:14:47 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

विराट को लेकर झूठ बोलने पर माफी मांगे मोदी-कांग्रेस

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 9 2019 8:17PM | Updated Date: May 9 2019 8:17PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिवार तथा रिश्तेदारों के साथ नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विराट पर छुट्टियां मनाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरासर झूठ बोला है और इसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में नौसेना की दक्षिणी कमान के तत्कालीन प्रमुख और पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास द्वारा इस संबंध में जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति का हवाला दिया। एडमिरल रामदास ने इस विज्ञप्ति में कुछ अन्य अधिकारियों के नाम देते हुए कहा है कि गांधी आईएनएस विराट पर निजी यात्रा पर नहीं गये थे। पूर्व प्रधानमंत्री ने सरकारी यात्रा के लिए आईएएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।सिंघवी ने कहा कि  मोदी ने गांधी की यात्रा को निजी बताकर झूठ बोला है और 30 साल पुराने मामले को लेकर उनको बदनाम करने का प्रयास किया है।

मोदी ने चुनावी फायदे के लिए झूठ का सहारा लिया है और पूर्व प्रधानमंत्री पर गलत आरोप लगाया है। मोदी से इस संबंध में माफी की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कानून का सहारा लेने तथा चुनाव आयोग के पास जाने का विकल्प है। उन्होंने कहा कि मोदी चुनाव में लाभ अर्जित करने तथा अपनी सरकार की कमियों पर पर्दा डालने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री पर लगातार आरोप लगा रहे हैं। इससे पहले मोदी ने बाफोर्स मामले में भी झूठ बोलकर पूर्व प्रधानमंत्री को बदनाम करने का प्रयास किया था और अब वह गांधी पर निजी यात्रा के लिए नौसेना के युद्धपोत का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को एहसास हो गया है कि वह चुनाव हार रहे हैं इसलिए हताशा में इस तरह के बयान दे रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी और पवन खेड़ा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि मोदी अपने पद की गरिमा का ध्यान रखे बिना बेतुके बयान दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री पद पर बैठे व्यक्ति से इस स्तर तक गिरकर झूठ बोलने की उम्मीद नहीं की जा सकती है लेकिन ऐसा लगता है कि मोदी अपनी हार देख घबरा गये हैं और परेशान होकर इस तरह की बातें कह रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ ऊल-जलूल आरोप लगा रहे हैं लेकिन सेवा निवृत वाइस एडमिरल तथा उस दौरान आईएएनएस विराट के कमांडर रहे विनोद पसरीचा ने कुछ समाचार माध्यमों में मोदी की बात को गलत बताया और कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री गांधी उस समय सरकारी यात्रा पर थे। वह आईएनएस विराट पर छुट्टियां मानने नहीं गये थे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी लगतार झूठ बोल रहे हैं और लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन देश का मतदाता असलियत समझता है और उन्हें गुमराह नहीं किया जा सकता। मोदी ने पहले बोफोर्स सौदे से जुड़े मामले पर झूठ बोला था। न्यायालय ने 2004 में इस बारे में फैसला दे दिया था लेकन उसके खिलाफ अपील 2018 के आखिर में की गयी ताकि लोगों को गुमराह किया जा सके। प्रवक्ताओं ने दावा किया कि आंतरिक रिपोर्ट के आधार पर  मोदी को चुनाव में हार दिखाई दे रही है और वह अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए झूठ बोल रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या से दो साल पहले जिस सरकार ने उनकी सुरक्षा घटाई थी उसे भारतीय जनता पार्टी समर्थन दे रही थी। उन्होंने कहा कि मोदी तीस साल पुरानी बात उठा रहे हैं जिसका कांग्रेस जवाब दे रही है लेकिन वह 30 महीने पुराने राफेल सौदे के बारे में जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »