17 Jun 2019, 06:29:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment

स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 मूवी रिव्‍यू

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 10 2019 4:46PM | Updated Date: May 10 2019 4:46PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कलाकार: टाइगर श्रॉफ,अनन्या पांडे,तारा सुतारिया,आदित्य सील,समीर सोनी 
निर्देशक: पुनीत मल्होत्रा
 
 
कहानी:
 
फ‍िल्‍म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' की शुरुआत होती है देहरादून के सेंट टैरसा हाई स्कूल से होती है। स्कूल में पहले से मिया (तारा सुतारिया) और अमीर घर से बिलॉन्ग करने वालीं श्रेया (अनन्या पांडे) स्टूडेंट हैं। जो कि अच्छी डांसर हैं। इसी बीच कॉलेज में हैंडसम लड़के रोहन (टाइगर श्रॉफ) की नई एंट्री होती है। जो कि मसूरी से एक छोटे से स्कूल से पिशोरीलाल से स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप के दम पर यहां आया है। रोहन अपने बचपन के प्यार मिया के लिए यहां एडमिशन लेता है लेकिन धीरे-धीरे वो श्रेया को भी उससे अट्रेक्शन हो जाता है।
 
कहानी एक लव ट्राइंगल पर आ जाती है। तभी कहानी में ट्विस्ट लाता है 29th एनुअब इंटर कॉलेज डिग्नीटी कप कॉम्पटीशन। जिसे हर कोई पाना चाहता है। इस स्टूडेंट ऑफ द ईयर की ट्रॉफी को रोहन के साथ श्रेया का भाई मावन भी जीतना चाहता है। यहीं से स्टूडेंट्स के बीच होती है दिल, दोस्ती और दुश्मनी की शुरुआत, जो कि कहानी को एक अलग ही मोड़ पर ले जाती हैं। 
 
रिव्‍यू: 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' एक न्यू-स्कूल और कॉलेज रोमांस फिल्म है। अगर आप भी हल्की-फुल्की रोमांटिक फिल्मों के शौकीन हैं तो आपको ये फिल्म एंटरटेनिंग लगेगी। हालांकि फिल्म में कुछ कमियां जरूर हैं। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है, इसे देहरादून और मुंबई में शूट किया गया है। कुछ सीन्स को नैचुरल प्लेसेस पर भी शूट किया गया है। जैसे रोहन और उसकी कबड्डी टीम की प्रेक्टिस के दौरान देहरादून की खूबसूरती को बखूबी कैप्चर किया गया है।
 
फिल्म का डायरेक्शन तो अच्छा है, लेकिन इसकी राइटिंग कमजोर रहा। स्टोरी में कुछ बहुत ज्यादा नहीं है, ये काफी हद तक पुरानी कहानी की तरह ही है। फर्क बस इतना है कि इसबार दो लड़कियां एक लड़के के प्यार में डूबी होती हैं। साथ ही इसके स्क्रीनप्ले को थोड़ा टाइट किया जा सकता था। फिल्म का फर्स्ट हाफ अच्छा था, वहीं सेकंड हाफ, खासकर कि क्लाइमैक्स से पहले वाले सीन्स थोड़े खींचे हुए लगे। ऐसा लगता है यहां पर जबरदस्ती के एक्शन और मारपीट वाले सीन्स डाले गए हैं। 
 
फिल्म की कास्ट की अगर बात करें तो टाइगर के साथ-साथ अनन्या और तारा ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करने की पुरजोर कोशिश की है। रोमांटिक, डांसिंग सीन हो या कॉमिक सभी ने बेहद नैचुरल एक्टिंग की है। सेकंड हाफ में टाइगर और अनन्या का भी लव एंगल बनता है। इस हिस्से को थोड़ा और बढ़ा किया जा सकता था। अनन्या में पहली फिल्म के हिसाब के काफी जबरदस्त एक्टिंग की है वहीं तारा का काम भी बेहतर है।
 
साथ फिल्म मानव का रोल करने वाले आदित्य सील काफी हद तक बॉडी, एक्शन सीन्स और एक्टिंग में टाइगर पर भारी पड़े हैं। आदित्य ने विलेन के तौर पर खुद को बेहतरीन स्टेबलिश किया है। हालांकि हीरो को टाइगर ही हैं जिनके इर्द-गिर्द दो हसीनाएं घूमती हैं। अब आखिर में टाइगर किसे चुनते हैं? और मानव-रोहन में से कौन बनता है स्टूडेंट ऑफ द ईयर? ये जानने के ल‍िए आपको सिनेमाघर जाना होगा। 
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »