20 Apr 2024, 13:34:31 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Maharashtra

मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश की शादी में शामिल हुईं मशहूर शख्सियतें

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 9 2019 10:43PM | Updated Date: Mar 9 2019 10:43PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुम्बई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक और देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के पुत्र  आकाश अंबानी के शनिवार को हो रहे विवाह में देश और दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची हैं तथा भव्य भारतीय शादी का पूरा लुत्फ उठा रही हैं। मुकेश तथा नीता अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी तथा श्लोका मेहता के विवाह में शामिल होने के लिए ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोली ब्लेयर और उनकी पत्नी चेरी यहां पहुंच गये हैं। इसमें शिरकत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान-की-मून, गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई, रतन टाटा और अन्य उद्योगपति के अलावा बैंक ऑफ अमेरिका और जे पी मॉर्गन के वैश्विक प्रमुख भी यहां पहुंचे हैं।

कई राजनीतिक हस्तियां भी इसमें शिरकत कर रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौडा, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला आदि शामिल हुए। इन बड़ी शख्सियतों के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति इस चर्चित शादी में शामिल हो रहे हैं।किंग खान शाहरुख खान, रणबीर कपूर, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, फराह खान,अभिषेक बच्चन एवं ऐश्वर्या राय बच्चन और रजनीकांत समेत बालीवुड के कई बड़े सितारे इसमें शिरकत कर रहे हैं। विवाह से पहले हुई साफा बंधाई के अवसर पर संगीतकार विशाल-शेखर ने गीतों की प्रस्तुति से शमां बांध दिया। इस समारोह में देशी-विदेशी मेहमानों के सिर पर साफे बांधे गये और उन्होंने परंपरागत रस्मों-रिवाजों में भी हिस्सा लिया। इसके बाद नाच-गाने और मस्ती के साथ आकाश की बारात निकली और उसमें भी अंबानी परिवार के अलावा कई बड़ी शख्सियतों ने हिस्सा लिया।

विवाह समारोह जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित किया जाएगा जहां आकाश और श्लोका की जयमाला, सप्तपदी और कन्यादान जैसी सभी रस्में होंगी। इस अवसर पर मेहमानों के लिए विशेष भोज का आयोजन किया गया है जिसमें विभिन्न प्रकार के देशी-विदेशी पकवान परोसे जाएंगे। अंबानी परिवार ने अपने पुत्र के यहां होने वाले विवाह के अवसर पर नौ से 11 मार्च तक कई कार्यक्रम रखे हैं। विवाह के बाद रिसेप्शन और कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। रिसेप्शन में आमंत्रित अतिथि लाजवाब भोजन के साथ संगीतमय फव्वारे, नृत्य और अन्य कार्यक्रमों का लुत्फ उठायेंगे। विवाह समारोह आकाश और उनके परिजनों ने दादा और नाना जी का आशीर्वाद लेने के बाद शुरू हुआ। वैवाहिक कार्यक्रम का शुभारंभ बुधवार को मुंबई में ‘अन्न सेवा’ से हुआ।

अंबानी परिवार ने अपने पुत्र की शादी की खुशी में मुंबई के लगभग 50,000 पुलिस कर्मियों को मिठाई के डिब्बे भेजे। उन्होंने अपनी खुशियां मुंबई के वंचित बच्चों के साथ साझा की। आकाश और श्लोका के साथ अंबानी परिवार और मेहता परिवार ने अन्न सेवा में 2000 बच्चों को बुधवार रात को भोजन परोसा। जियो गार्डंस में धीरुभाई अंबानी स्क्वायर पर एकत्र हुए ये बच्चे रिलायंस फाउंडेशन की विभिन्न सामाजिक सरोकार की परियोजनाओं से जुड़े हुए हैं। अन्न सेवा कार्यक्रम केवल एक दिन के लिए नहीं था। नीता और  मुकेश अंबानी के परिवार की तरफ से विवाह के मौके पर अन्न सेवा का  कार्यक्रम मुंबई शहर के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में एक सप्ताह तक  चलेगा। एक सप्ताह बाद इस कार्यक्रम के तहत  एक वर्ष तक मुंबई के सभी अनाथालयों और  वृद्धाश्रमों में भोजन के लिए खाद्य सामग्री अंबानी परिवार उपलब्ध करायेगा। बेटे की शादी के मौके पर आयोजित किए जा रहे अन्न सेवा के अवसर पर नीता अंबानी ने कहा, ‘‘हम अपनी खुशी आप सभी के साथ साझा करना चाहते हैं और शहर भर के हजारों बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों का आशीर्वाद प्राप्त करना चाह रहे हैं।’’

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »