29 Mar 2024, 02:52:58 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Lifestyle

7 रंग संयोजन आप कभी भी साथ गलत नहीं जा सकते

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 17 2019 1:01AM | Updated Date: Mar 17 2019 1:01AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

यह हर समय जब रुझान बदलता है, आपके घर को एक नया रूप देने के लिए मजेदार लगता है। लेकिन, हम सभी के पास ऐसा करने के लिए समय और धन नहीं है क्योंकि रुझान हर मौसम में व्यावहारिक रूप से बदलते हैं। तो, कैसे अपने घर के रंग देने के बारे में है कि फैशन से बाहर कभी नहीं होगा?  सात रंग संयोजनों को सूचीबद्ध करता है कि आप कभी भी गलत नहीं हो सकते: व्हाईट एंड न्यूट्रल्स  यदि आप सूक्ष्मता से प्यार करते हैं, तो यह संयोजन आप कभी भी गलत नहीं हो सकते। क्लासिक सफेद, दीवारों, और फर्श पर बड़ी मात्रा में उपयोग करें अगला फर्नीचर, पर्दे, कालीनों और सजावटी करने के लिए ग्रे, बेज या भूरे रंग के हल्के रंगों को जोड़ने शुरू करें यह संयोजन न केवल फैशन में होगा बल्कि आपके घर को एक शांत और बड़े रूप भी दिखाएगा प्रवृत्ति में नवीनतम के थोड़ा संपर्क जोड़ने के लिए, केवल उस उज्ज्वल रंग का डैश जोड़ें, जो आपने इस महीने के अंदरूनी पत्रिका में देखा था।
 
मत भूलो, यह संयोजन रखरखाव पर भी उच्च होगा। नौसेना नीला और सफ़ेद  इस संयोजन आपके घर में एक ताज़ा प्रविष्टि है अगर आपके पास घर पर एक बच्चा है यह थीम अपने कमरे को सजाना और इसे जीवंत और ऊर्जावान लग सकता है। आप एक दीवार के साथ सफेद दीवार बना सकते हैं जो नीले रंग में पेंट की गई है। एक गलीचा जोड़ें जो इन दो रंगों का मिश्रण है। इसे आगे रोशन करने के लिए, प्रचलन में मौजूद किसी भी गर्म रंग के डैश को जोड़ें। नारंगी कुर्सी या पीले बीन बैग के बारे में कैसे देखो? मयूर हरे और नीले रंग के साथ  ग्रे, भूरा और सफेद चमत्कार जब चमकीले रंग के साथ युग्मित करते हैं मोर नीले और हरे रंग के साथ भूरे और प्राकृतिक भूरे रंग के संयोजन का प्रयास करें। उज्ज्वल रंगों से पानी में मत जाओ; बजाय उन्हें भागों में जोड़ें यह एक वॉलपेपर के साथ एक उच्चारण दीवार हो सकती है जिसमें इन सभी रंगों का मिश्रण होता है, एक सफेद पृष्ठभूमि और मोर रंग आकृति वाला चित्र या हरे और नीले रंग में कुशन के साथ एक लकड़ी का सोफे। या यह कोशिश करो एक ग्रे या एक सफेद फूलदान के लिए मोर रंग के फूलों को जोड़ें और देखें कि वे सौंदर्य को कैसे झुकाते हैं।
 
ब्लू ब्लू पर  घर पर एक शांत वातावरण बनाना चाहते हैं? बस ब्लूज़ जोड़ें अपने रहने वाले क्षेत्र में नीले रंग के विभिन्न रंग केवल आंखों के लिए स्वागत और प्रसन्न होंगे। यह एक उज्ज्वल नीला सोफा सेट है जिसमें एक आकाश नीली गलीचा या लैंपशैड के साथ जोड़ा गया है जो मैट नीले और सफेद रंग का मिश्रण है एकरसता को मारने के लिए, कुछ उज्ज्वल लाल या नारंगी फूल, और कुछ लकड़ी के अलमारियाँ और एक लकड़ी की कॉफी टेबल भी जोड़ें। गर्म और सफ़ेद सपनाई यदि आप नारंगी, पीले, लाल या गुलाबी रंगों के गर्म रंगों को पसंद करते हैं, तो उन्हें सफेद रंग के साथ संयोजन करके देखें लेकिन यह सावधानी से किया जाना चाहिए बस थोड़ी सी अतिरिक्त और पूरे देखो गलत हो सकता है। अन्य रंगों के रूप में सफेद के साथ आधा और आधा दीवार के रूप में गर्म रंग को जोड़ने का प्रयास करें कुछ गर्म रंग कुशन या सिर्फ एक जीवन-आकार का फूलदान या लैंपशैड जोड़ें। जंग और भूरे रंग समय यात्रियों के लिए, यह एक आदर्श संयोजन है। एक पुराने स्वरूप के लिए, एक कच्ची देखो के लिए पॉलिश पॉलिश जोड़ें। इस प्रकाश के साथ कुछ जो कि उसे एक देहाती नज़र है और पीले रंग की रोशनी के साथ स्थापित किया गया है और क्या? तांबा के कटोरे, पीतल के दीपशॉट या एक कोने के टुकड़े सहित कुछ धातु सामान जोड़ें। आप मिट्टी के सजावटी भी चुन सकते हैं सब एक साथ  अपने उठा नहीं ले सकते हैं और अपने घर सभी रंग संभव देना चाहते हैं? ऐसा करने का एक दिलचस्प तरीका है योजना में अपनी पसंद के मूल रंग का उपयोग करें और बस एक फर्श से छत तक बुकहेल्फ़ जोड़ें अलमारियों पर अपना पूरा पुस्तक संग्रह रखें और वोला! सभी पुस्तकों को अलग-अलग रंगों में शामिल किया जाता है, वे सभी रंगों की इच्छा को एक ही जगह पर पूरा करते हैं।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »