18 Jul 2019, 09:52:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Lifestyle » Fashion

नेल आर्ट लगाते समय इन टिप्स को जरूर अपनाएं

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 19 2019 11:31AM | Updated Date: Jun 19 2019 11:35AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

हर महिला अपने नाखूनों पर बहुत अधिक समय देती है क्योंकि महिलाएं चाहती हैं कि उनके नाखून भी उनकी पसंदीदा हीरोइनों की तरह ही दिखाई दें। नाखून महिलाओं की खूबसूरती का एक बेहतर कारक होते है। नाखूनों की खूबसूरती से भी महिलाओं के हाथों की सुंदरता को बढ़ा देती है। महिलाएं भी अपने नाखूनों को बढ़ा करके उनमें मनपसंद नेल आर्ट को बनाती हैं, लेकिन कुछ समय के बाद ही यह नेल आर्ट खराब होने लगती हैं। इतने मन से बनाई हुई नेल आर्ट के खराब होने पर महिलाएं परेशान होने लगती हैं।
 
आज हम आपको इन्हीं नेल आर्ट को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। जिनको अपना कर अब आपके पसंदीदा नेल आर्ट आपके साथ ज्यादा दिनों तक देंगे।लंबे नाखून कई बार महिलाओं को परेशान करने लगते है। साथ ही लंबे नाखून आपके रोजमर्रा के कामों में कई सारी दिक्कत करते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने नाखूनों की लंबाई को सही रखें ताकि आपको लंबे नाखूनों से रोज के काम करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।
 
लंबे नाखून होने पर कंप्यूटर की-बोर्ड पर काम कर पाना बेहद ही मुश्किल होता है। साथ ही अगर आपकी जॉब की-बोर्ड पर टाइप करने की है तो आपकी यह मुश्किल और भी बढ़ सकती है क्योंकि लंबे नाखून की-बोर्ड पर टूट जाते है। इसलिए हमेशा ही अपने नाखूनों की लंबाई अपने रोज के कामों के अनुसार ही सुनिश्चित कर लेनी चाहिए। अपने नाखूनों पर नेल आर्ट को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए आपको कुछ तैयारियां करनी होगी। इसमें यदि आपके नाखूनों पर पहले से ही कोई नेल पेंट लगा है तो उसे रिमूव कर लें।
 
इसके बाद आप नेल बफर से अपने नाखूनो के के रूखेपन को हटाए और नाखूनों के पास की भी बेजान त्वचा को हटाएं। बफर की मदद से नाखूनों पर पॉलिश भी कर सकती है। इसके बाद फिलर से अपने नाखूनों को सही शेप दे दीजिए।अपने नाखूनों पर बफिंग और फिलिंग करने के बाद आप इनको स्क्रब और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। स्क्रब करने से हाथों की सफाई हो जाती है। साथ ही डेड स्कीन भी निकल जाती है।
स्क्रबिंग को करने के बाद आपको अपने हाथों में नमीं बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजिंग लोशन का इस्तेमाल जरूर करें। आप अपने नेल पर वैसलीन भी लगा सकती हैं।अपने नाखूनों की देखभाल के सभी करने के बाद आप को नेल आर्ट करने से पहले नाखूनों पर पहले बेस कोट को लगाना होगा। नेल आर्ट लगाने के बाद फिर इसमें टॉप कोट का इस्तेमाल करना न भूलें।अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट हमेशा ज्यादा दिनों तक चलते है।
इसलिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपको ऐसे ही नेल पेंट को चुनाव करना चाहिए जो बेस्ट क्वालिटी के हो। सड़कों के किनारे बिकने वाले नेल पेंट आपके नाखूनों पर नुकसान पहुंचा सकते हैं।नेल पेंट को लगाने से पहले बेस कोट लगाने के बाद पहले उसे सूखने दें। तभी इसमें नेल पेंट लगाएं।
वैसे ही नेल पेंट लगाने के बाद भी आप इसे सूखने दें तब ही इसमें टॉप कोट को लगाएं।नेल पेंट लगाने के बाद आपके पास समय नहीं है तो आपको अपने नाखूनों को बर्फ के ठंडे पानी में डुबो देना होगा, लेकिन तुरंत नेल पेंट लगाने के बाद इन्हें पानी में न डालें। एक मिनट रुक जाने के बाद ही पानी में हाथ डालें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »