28 Mar 2024, 17:38:17 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

चेन्नई की हैदराबाद पर रोमांचक जीत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 23 2018 11:55AM | Updated Date: Apr 23 2018 11:56AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

हैदराबाद। अंबाति रायडू (79) और सुरेश रैना (नाबाद 53) के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर (15 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 11 के मुकाबले में रविवार को सांसों को रोक देने वाले रोमांचक संघर्ष में चार रन से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन हैदराबाद की टीम अपने कप्तान केन विलियम्सन की 84 रन की बेहतरीन पारी के बावजूद छह विकेट पर 178 रन बना सकी। चेन्नई की पांच मैचों में यह चौथी जीत है, जबकि हैदराबाद की इतने ही मैचों में यह दूसरी हार है। 
 
हैदराबाद की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और रिकी भुई (0) , मनीष पांडेय (0) और दीपक हुड्डा (1) के विकेट पांचवें ओवर तक 22 रन तक गिर गए। राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ये तीनों विकेट झटक कर हैदराबाद को परेशानी में डाल दिया। ऐसी स्थिति में कप्तान केन विलियम्सन ने मोर्चा संभाला और शाकिब अल हसन के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। शाकिब को कर्ण शर्मा ने आउट कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। शाकिब ने 19 गेंदों में 24 रन बनाए, लेकिन फिर युसूफ पठान अपने कप्तान के साथ विकेट पर टिक गए। दोनों ने जोरदार शॉट खेलते हुए टीम की रन गति को बनाये रखा। विलियम्सन ने अपने 50 रन 35 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से पूरे किए।
 
विलियम्स को आउट कर हैदराबाद को दिया गहरा झटका
विलियम्सन और पठान के बीच 50 रनों की साझेदारी 31 गेंदों में पूरी हुई। इस साझेदारी से चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चिंता बढ़ती जा रही थी और मैच रोमांचक होने लगा था। हैदराबाद के 150 रन 17.5 ओवर में पूरे हो गए। लेकिन ड्वेन ब्रावो ने 18 वें ओवर की आखिरी गेंद पर विलियम्सन को आउट कर हैदराबाद को गहरा झटका दे दिया। विलियम्सन का कैच रवींद्र जडेजा ने लपका। विलियम्सन ने 51 गेंदों पर 84 रन में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। 
 
हैदराबाद को अब आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 33 रन की जरूरत थी। पठान ने 19 वें की दूसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर पर छक्का मार दिया, लेकिन ठाकुर ने चौथी गेंद पर पठान को आउट कर बदला चुका लिया। मैच अब चेन्नई की गिरफ्त में आ गया। पठान ने 27 गेंदों पर 45 रन में एक चौका और चार छक्के लगाए।
 
राशिद के छक्के- चौके भी नाकाम
राशिद खान ने आते ही ठाकुर की आखिरी गेंद पर छक्का मार दिया। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। राशिद ने ब्रावो की चौथी गेंद पर छक्का और पांचवीं गेंद पर चौका मार दिया। अब आखिरी गेंद पर हैदराबाद को छक्के की जरूरत थी लेकिन ब्रावो ने एक ही रन दिया और जीत चेन्नई की झोली में डाल दी। चाहर के तीन विकेट के अलावा ठाकुर, कर्ण शर्मा और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »