21 Nov 2018, 20:10:04 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Hockey

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराया

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 25 2018 11:00AM | Updated Date: Oct 25 2018 11:00AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। ओमान के मस्कट में जारी एशियन चैंपियंस ट्रोफी में भारत ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर टूर्नमेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की। इस तरह भारत ने टूर्नमेंट में अपने अजेय अभियान को जारी रखा है। एशियन चैंपियंस ट्रोफी में यह भारत का 5वां मुकाबला था। इस मैच में भारत के लिए हरमनप्रीत ने 3, जबकि गुरजंत ने एक गोल दागा। हरमन प्रीत ने तीनों गोल पेनल्टी कॉर्नर (चौथे और 47वें और 59वें मिनट) पर दागे, जबकि गुरजंत (10वें मिनट में) ने शानदार फील्ड गोल किया। 
 
मैच के चौथे ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस पर हरमनप्रीत ने शानदार गोल दागते हुए भारत को शुरूआत में ही बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच के 10वें मिनट में हरमनप्रीत ने गुरजंत को बेहतरीन पास दिया। इस बार साउथ कोरिया की गोलपोस्ट में गोलकीपर के अलावा कोई नहीं था और गुरजंत ने मौका ताड़ते हुए आसानी से बॉल को गोल पोस्ट में पहंचाकर भारत की बढ़त को दो गोल कर दिया। इस तरह पहले क्वॉर्टर पर भारत 2-0 से आगे था। दूसरे क्वॉर्टर में कोरिया की टीम वापसी के इरादे से उतरी और उसने बॉल पर नियंत्रण बनाने की कोशिश की। 
 
तीन पेनल्टी कॉर्नर को बदला गोल में
इस बीच 20वें ही मिनट में उसे सफलता मिल गई। इस बार ली सेउंगिल ने गोलकीपर श्रीजेश की दाईं साइड में तेज शॉट खेलकर सफलता हासिल की। इस तरह कोरिया ने स्कोर 2-1 कर दिया। 2 मिनट बाद ही उसे रेफरल से पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। हालांकि भारतीय टीम ने कोरिया को इस मौके को भुनाने का मौका नहीं दिया। इसके बाद हाफ टाइम तक मैच में कोई और गोल नहीं हो सका और भारत हाफ टाइम तक 2-1 से आगे था। 
 
मैच के तीसरे क्वॉर्टर में दोनों टीमें एक-दूसरे पर मौका बनाने के मौके ढूंढती रहीं, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली और यह क्वॉर्टर बिना किसी गोल के ही समाप्त हुआ। इसके बाद मैच के चौथे और अंतिम क्वॉर्टर में 47वें मिनट में भारत को एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार भी हरमन ने इस पर गोल दागने में कोई गलती नहीं की। 
 
इस बार हरमन ने जोरदार ड्रैग फ्लिक किया और बॉल डिफ्लेक्ट होते हुए गोल पोस्ट में समा गई। अभी मैच खत्म होने में करीब 1 मिनट (59वां) का समय बाकी था और टीम इंडिया ने एक मौका ताड़ते हुए अपने बचे हुए रेफरल का भी इस्तेमाल कर लिया। रेफरल भारत के पक्ष में गया और भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। एक बार फिर हरमन ने बॉल को अपनी शानदार ड्रैग फ्लिक के सहारे गोल पोस्ट में पहुंचा कर कोरिया पर भारत की लीड 3 गोल की कर दी। इस तरह भारत ने यह मैच 4-1 के अपने नाम कर लिया। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »