19 Apr 2024, 06:55:33 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन्स (आर कॉम) ने अपनी फाइबर परिसंपत्तियां रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (जियो) को बेचने का सौदा पूरा कर लिया है। आर कॉम ने सोमवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि यह सौदा 3,000 करोड़ रुपए का है। इसके तहत 1.78 लाख किलोमीटर की फाइबर परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण का काम पूरा हो गया है। इन्हें रिलायंस जियो को हस्तांतरित कर दिया गया है।
 
पिछले हफ्ते आरकॉम ने 2,000 करोड़ रुपये में मीडिया कनवर्जेंस नोड्स (एमसीएन) और उससे जुड़ी परिसंपत्तियां जियो को बेचने का काम पूरा किया था। एमसीएन सौदे के तहत उसने 50 लाख वर्ग फुट के 248 एमसीएन को जियो को हस्तातंरित किया था। इन एमसीएन का उपयोग टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर के रूप में उपयोग किया जाता है।
 
आर कॉम ने इसे जियो को हस्तातंरित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि भारतीय टेलीकॉम बाजार में जियो के आने के बाद शुरू हुयी टैरिफ युद्ध में कई दूरसंचार कंपनियों को भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा और इस दौरान कई आॅपरेटरों ने अपने कारोबार को दूसरे आॅपरेटरों को बेच दिया है। इसी क्रम में आर कॉम भी भारी आर्थिक संकट और घटते राजस्व के कारण सीधे ग्राहकों को सेवा देने के कारोबार से  बाहर हो गयी है और अपनी अधिकांश टेलीकॉम संपत्तियां जियो को बेच रही है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »