नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में इस साल कई महंगे फोन लॉन्च करने की तैयारी की है। शाओमी अब प्रीमियम सेगमेंट पर और जोर लगाने वाली है। वह स्मार्टफोन और टीवी समेत अन्य प्रोडक्ट्स के लिए अपने एमआई ब्रैंड को इस सेगमेंट में स्थापित करना चाहती है। कंपनी स्मार्टफोन के लिए अपने सब-ब्रैंड रेडमी के जरिए मास मार्केट से जुड़ी रहेगी।
शाओमी इंडिया के हेड (ऑनलाइन सेल्स एंड कैटेगरीज) रघु रेड्डी ने बताया, 'चीन में रेडमी और एमआई के अलग-अलग पोर्टफोलियो हैं। एमआई इनोवेशन और प्रीमियम डिमांड से जुड़ा है। यहां पर यह हमारे पोर्टफोलियो से नदारद रहा है। हम 2020 में इसे बढ़ाना चाहेंगे। भारत में टॉप स्मार्टफोन ब्रैंड बनने के लिए शाओमी ने अब तक किफायती सेगमेंट पर ही खास ध्यान दिया है।